ड्रग माफियाओं पर कार्रवाई शुरू:दो फैक्टरियों पर आबकारी का छापा, बिना लाइसेंस मैथेनॉल पाए जाने पर सील

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के निर्देश कलेक्टर मनीष सिंह ने सभी प्रकार के माफियाओं पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में गुरुवार को आबकारी विभाग द्वारा सांवेर औद्योगिक क्षेत्र में कई फैक्टरियों का इंस्पेक्शन किया गया। इस दौरान यहां स्थित यूनीड्रग व पंचशील ऑर्गेनिक्स लिमिटेड फैक्टरियों में बिना लाइसेंस के मैथेनॉल पाया गया। दोनों स्थानों पर मैथेनॉल सील कर दिया गया है जिसकी मात्र कुल 6660 किलो है।

आबकारी विभाग की टीम को यूनीड्रग फैक्टरी परिसर में रखा 6500 किलो मैथेनॉल मिला जिसे सील किया गया। इसी तरह एक अन्य फैक्टरी पंचशील ऑर्गेनिक्स लिमिटेड द्वारा बिना मैथेनाल लाइसेंस के प्रोडक्शन करता पाया गया। टीम ने यहां भी फैक्टरी परिसर में उपलब्ध 160 किलोग्राम मैथेनाल को सीलबंद कर प्रॉडक्शन रोका गया। गौरतलब है कि पिछले दिनों मुरैना एवं मंदसौर जिले में कई मौतें मैथेनाल के कारण हो गई थी।

वैसे हाल ही में बैठक में कलेक्टर मनीष सिंह ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि जिले में किसी भी तरह के माफियाओं को पनपने नहीं दिया जाएं। माफिया चाहे कितना बड़ा हो, कैसा भी हो, किसी भी क्षेत्र का हो छोड़ा नहीं जाएं। इसी कड़ी में यह कार्रवाई की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *