बनवार गांव में चल रही थी फर्जी क्लीनिक:बंगाली क्लीनिक पर गांव के लोगों का इलाज करता मिला फर्जी डॉक्टर, बिना डिग्री के वायरल फीवर में सावधानी बरतने के दे रहा था निर्देश

  • स्वास्थ्य अधिकारी ने चीनोर थाने में की थी लिखित शिकायत, हुई FIR….

ग्वालियर के बनवार गांव में बंगाली क्लीनिक पर एक झोलाछाप डॉक्टर बिना डिग्री के लोगों का इलाज करते मिला है। यह डॉक्टर वायरल फीवर, डेंगू व अन्य सभी तरह के बुखार का इलाज कर रहा था। जब स्वास्थ्य अधिकारी गांव में पहुंचे तो डॉक्टर क्लीनिक छोड़कर भागने लगा। उसे पकड़कर डिग्री मांगी तो वह कुछ जवाब नहीं दे सका। जांच अधिकारी ने मामले की शिकायत चीनोर थाने में की है। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी फर्जी डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
ग्वालियर के स्वास्थ्य विभाग के CMHO मनीष शर्मा को ग्रामीण क्षेत्र में फर्जी क्लीनिक संचालित करने की शिकायत लगातार मिल रही थी। लगातार मिल रही शिकायतों पर CMHO मनीष शर्मा ने स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. अशोक खरे के नेतृत्व में एक टीम बनाकर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। डॉ. अशोक खरे के नेतृत्व में टीम ने औचक निरीक्षण है। जब टीम चीनोर के गांव बनवार स्थित बंगाली क्लीनिक पर पहुंची तो पंकज विश्वास अवैध रूप से बिना पंजीयन और बिना योग्यता के डॉक्टर बनकर क्लीनिक संचालित करते हुए मिला। जब उससे क्लीनिक के संबंध में दस्तावेज मांगे गए तो वह एक भी दस्तावेज प्रस्तुत नहीं कर सका। तभी क्लीनिक को सील कर जिला स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.अशोक खरे ने थाना प्रभारी चीनोर को पंकज विश्वास के विरुद्ध उक्त प्रकरण में FIR दर्ज करने के लिए लिखित शिकायत की। पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद फर्जी डॉक्टर पंकज के खिलाफ मध्य प्रदेश आयुर्वेदिक विज्ञान परिसर एक्ट और मध्य प्रदेश उपचार ग्रह अधिनियम के तहत 420 का मामला दर्ज कर लिया है। साथ ही स्वास्थ्य विभाग पूरे मामले की जांच करा रहा है।
पुलिस का कहना
– इस मामले में ग्वालियर SP अमित सांघी ने बताया कि चीनोर के बनवार गांव में बिना पंजीयन, योग्यता और डिग्री के डॉक्टरी करते हुए स्वास्थ्य विभाग की टीम ने एक युवक पकड़ा है। उसके खिलाफ थाने में आवेदन दिया गया था। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *