ग्वालियर-चंबल…. नकली ऑटो पार्ट्स, ऑइल फैक्ट्री पकड़ी…:सिर्फ 7 मिनट में यूज ऑइल को फिल्टर कर बना देते किसी भी ब्रांड का इंजन ऑइल, ब्रांडेड कंपनियों के नाम से तैयार करते थे नकली ऑटो पार्ट्स

  • गोला का मंदिर के भगत सिंह नगर में चल रही थी फैक्ट्री…..

ग्वालियर-चंबल अंचल में नकली दूध, घी, मावा के बाद अब नकली ऑटो पार्ट्स और इंजन ऑइल भी बनने लगा है। गोला का मंदिर पुलिस ने भगत सिंह नगर में छापामार कार्रवाई कर काफी मात्रा में नकली इंजन ऑइल, ऑटो पार्ट्स, गियर वायर व फिल्टर सहित अन्य प्रॉडक्ट बरामद किए हैं। सिर्फ 7 मिनट मंे यूज ऑइल को फिल्टर कर नया ऑइल बना देते थे। इसके बाद उसे डिब्बों में पैक कर ब्रांडेड कंपनी जैसे सर्वो, कैस्ट्रॉल का स्टिगर लगाकर मार्केट में पहुंचा दिया जाता था। जिस घर में नकली ऑटो पार्ट्स की फैक्ट्री चल रही थी। उसके मालिक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि यह पूरा माल उसकी है। घर से बरामद माल की कीमत प्रारंभिक तौर पर पुलिस ने 20 लाख रुपए के लगभग आंकी है। फिलहाल पूछताछ की जा रही है।

भगत सिंह नगर में वह आलीशान मकान जहां तीन साल से चल रही नकली ऑटो पार्ट्स की फैक्ट्री, इनसेट में आरोपी राजेन्द्र भदौरिया
भगत सिंह नगर में वह आलीशान मकान जहां तीन साल से चल रही नकली ऑटो पार्ट्स की फैक्ट्री, इनसेट में आरोपी राजेन्द्र भदौरिया

शहर के गोला का मंदिर थाना पुलिस को सूचना मिली थी कि भगत सिंह नगर में एक फैक्ट्री संचालन की जा रही है जिसमें नकली ऑटो पार्ट्स और ब्रांडेड कंपनियों के इंजन ऑइल बनाकर मार्केट में बेचा जा रहा है। पुलिस ने सूचना की तस्दीक कराई। जब सूचना पुख्ता निकली तो पुलिस ने भगत सिंह नगर स्थित मकान नंबर B-8 में रहने वाले राजेंद्र सिंह भदौरिया के यहां छापामार कार्रवाई की। इस कार्रवाई के दौरान अवैध तरीके से फैक्ट्री चलाकर गाड़ियों के नकली, महंगे और ब्रांडेड कंपनियों के ऑटो पार्ट्स और नकली इंजन ऑइल बनाया जा रहा था। जब पुलिस ने मकान पहुंची तो अंदर का सीन देखकर दंग रह गई। क्योंकि इतना बड़ा कारोबार इस मकान के अलग अलग कमरों के अंदर किया जा रहा था। जहां पुलिस को बजाज, हीरो और अन्य बड़ी कंपनियों के ऑटो पार्ट्स और कैस्ट्रॉल, सर्वो जैसी और बड़ी कंपनियों के गाड़ी के ऑइल बनाकर पैकिंग की जा रही थी। पुलिस ने ऑटो के पार्ट्स, पार्ट्स की पैकिंग के साथ-साथ ऑइल पैकिंग करने वाले रैपर्स, स्टिगर, ढक्कन, बोतल और पैकिंग करने वाली दो मशीने जप्त की है। जिसकी कीमत लाखो में आंकी जा रही है। फिलहाल पुलिस ने मकान मालिक को हिरासत में लेकर कंपनियों के अधिकारियों को इसकी सूचना देकर कार्रवाई शुरू कर दी है।
आलीशान मकान में 3 साल से चल रहा था कारोबार
– पूछताछ में पुलिस को पता लगा है कि राजेन्द्र सिंह भदौरिया अपने आलीशान मकान में 3 साल से नकली ऑटो पार्ट्स का कारोबार कर रहा है। भगत सिंह नगर मंे इस एक मंजिल आलीशान मकान की कीमत 80 लाख रुपए बताई जा रही है। तीन लाख में नकली प्रॉडक्ट से राजेन्द्र सिंह भदौरिया ने लाखों रुपए छापे हैं।
पुलिस का कहना
– इस मामले में ASP शहर राजेश दंडोतिया का कहना है कि पुलिस ने छापामार कार्रवाई कर नकली ऑटो पार्ट्स और नकली इंजन ऑइल की फैक्ट्री को पकड़ी है। यह फैक्ट्री गोला का मंदिर थाना क्षेत्र के भगतसिंह नगर में एक मकान के में संचालित की जा रही थी। पुलिस ने हीरो, बजाज समेत अनेक कंपनियों के नकली स्पेयर पार्ट्स और सर्वो, कैस्ट्राल जैसी अन्य कंपनियों का इंजन ऑइल बरामद किया है। आरोपी को हिरासत में लिया है पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *