क्रूज ड्रग्स केस में रिश्वतखोरी ….DDG बोले- सिस्टम क्लीन करना है; हमसे भी गलती हो सकती है, अगर ऐसा हुआ है तो उसे दुरुस्त करेंगे

क्रूज ड्रग्स केस में स्वतंत्र गवाह रहे प्रभाकर सइल के 25 करोड़ की रिश्वतखोरी का आरोप लगाने के बाद इस केस में NCB की विजिलेंस टीम की एंट्री हो गई है। प्रभाकर ने कुछ स्वतंत्र गवाहों और NCB के अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। एनसीबी के उप महानिदेशक ज्ञानेश्वर सिंह के नेतृत्व में जांच कर रही 7 सदस्यों की टीम इस केस की जांच कर रही है। गुरुवार को इसी मामले में ज्ञानेश्वर सिंह मीडिया के सामने आए और अब तक हुई जांच पर अपना पक्ष रखा।

एनसीबी के उप महानिदेशक ज्ञानेश्वर सिंह ने बताया कि मुंबई आने के बाद एनसीबी की टीम ने सात गवाहों को अपनी जांच में शामिल किया है। साथ ही इलेक्ट्रानिक और दस्‍तावेजी साक्ष्‍य जुटाए हैं। टीम ने क्राइम सीन का दौरा किया है। उन्‍होंने आगे कहा- मामले की जांच अभी जारी है हम जल्दी किसी निष्कर्ष तक पहुंचने की कोशिश करेंगे।

सिस्टम क्लीन करना हमारा लक्ष्य है

डिप्टी डायरेक्टर जनरल ज्ञानेश्वर सिंह ने आगे कहा कि हमें सिस्टम क्लीन करना है। हमसे भी गलती हो सकती है। अगर हमसे गलती हुई है तो उसे दुरुस्त करेंगे। कोई डिपार्टमेंट फुलप्रूफ नहीं होता है। उन्होंने कहा कि समीर वानखेड़े को भी पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। एफिडेविट में गवाह के नाम के अलावा NCB ऑफिसर्स भी रडार पर हो सकते हैं।

NCB टीम ने किया क्राइम सीन का दौरा

ज्ञानेश्वर सिंह ने बताया कि दिल्‍ली से आई एनसीबी की टीम ने क्राइम सीन का दौरा किया है। मामले की जांच अभी जारी है, हम जल्दी किसी निष्कर्ष तक पहुंचने की कोशिश करेंगे। हमने जांच के सिलसिले में मुंबई पुलिस आयुक्त से शिष्टाचार भेंट की थी। ज्ञानेश्वर सिंह ने यह भी बताया कि मुंबई पुलिस आयुक्‍त ने उनकी टीम को पूरा सहयोग देने और देश को नशा मुक्त बनाने में एनसीबी का सहयोग करने का भरोसा दिया है। दूसरी ओर आर्यन खान के बयान की रिकार्डिंग नवी मुंबई के बेलापुर आरएएफ कैंप में भी जारी है।

विजिलेंस टीम की रडार पर हैं यह 13 लोग

  1. समीर वानखेड़े
  2. किरण गोसावी
  3. प्रभाकर सइल
  4. पूजा ददलानी
  5. सैम डिसूजा
  6. सुनील पाटिल
  7. मनीष भानुशाली
  8. मोहित कंबोज
  9. विजय पगारे
  10. काशिफ खान
  11. रंजीत सिंह बिंद्रा
  12. मयूर गुले
  13. असलम शेख

इन बड़े चेहरों से नहीं हुई पूछताछ
रिश्वतखोरी का आरोप लगाने वाले प्रभाकर सइल ने आरोप लगाया था कि NCB ऑफिस में उसने किरण गोसावी को शाहरुख के स्टाफ से 25 करोड़ की डील करते हुए सुना था। यह डील 18 करोड़ में फाइनल हुई थी। इसके बाद शाहरुख के स्टाफ की ओर से 50 लाख रुपए भेजे भी गए थे। हालांकि, वह डील फाइनल नहीं हो सकी। प्रभाकर ने इस डील में सैम डिसूजा को भी अहम किरदार बताया था। हालांकि NCB की विजिलेंस विंग ने आर्यन खान, शाहरुख की मैनेजर पूजा ददलानी और इस केस के सबसे विवादित चेहरे किरण गोसावी से पूछताछ नहीं की है।

टीम ने कुछ दिन पहले नवाब मलिक के दामाद समीर खान केस के आईओ आशीष रंजन से दिल्ली हेडक्वार्टर में लगातार 2 दिन की पूछताछ में लगभग 200 से ज्यादा सवाल पूछे थे। सारे सवाल समीर वानखेड़े और उनकी जांच के बारे में ही पूछे गए थे। वहीं, आर्यन केस में आईओ रहे वीवी सिंह का बयान भी दर्ज किया गया है। उनसे क्रूज में ड्रग पार्टी की जानकारी होने से लेकर वसूली के आरोपों पर सवाल किए गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *