भाजपा के आरोप पत्र को CM कमलनाथ ने बताया झूठ का पुलिंदा, बोले- यह बड़ा ही शर्मनाक

इस पूरे आरोपपत्र में एक भी आरोप सच नहीं है ,सभी आरोप झूठ से परिपूर्ण है.जितनी बातें कही गई हैं सब झूठ है.अच्छा लगता भाजपा इस आरोप पत्र में कोई सच्चे आरोप सामने लाती ,हमारी कोई नाकामयाबी सामने लाती तो हमें उसे सुधारने का मौका मिलता.

भोपालः  मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्य की कांग्रेस सरकार के खिलाफ भाजपा के जारी आरोपपत्र को झूठ का पुलिंदा बताते हुए कहा कि बड़ा ही शर्मनाक है कि जिन लोगों ने अपनी 15 वर्ष की राज्य सरकार का व केंद्र की 5 वर्ष की सरकार का आज तक हिसाब किताब नहीं दिया,वह कांग्रेस की करीब 4 माह की प्रदेश सरकार पर झूठे आरोप लगा रहे हैं. इस पूरे आरोपपत्र में एक भी आरोप सच नहीं है ,सभी आरोप झूठ से परिपूर्ण है.जितनी बातें कही गई हैं सब झूठ है. अच्छा लगता भाजपा इस आरोप पत्र में कोई सच्चे आरोप सामने लाती ,हमारी कोई नाकामयाबी सामने लाती तो हमें उसे सुधारने का मौका मिलता.

मुखयमंत्री ने कहा कि भाजपा इस आरोप पत्र में कह रही है कि अभी तक एक भी किसान का कर्ज माफ नहीं हुआ. किसी को भी कर्ज माफी के प्रमाण पत्र नहीं मिले.यह इनका अब तक का सबसे बड़ा झूठ है.करीब 21 लाख किसानों का कर्ज माफ हो चुका है और उनके खाते में धनराशि पहुंच भी चुकी है इसके साथ ही उन्हें प्रमाण पत्र भी जारी हो चुके हैं. बिजली को लेकर भी आरोपपत्र में झूठे आरोप लगाए गए हैं. बिजली संकट की बात की गयी है.जबकि प्रदेश में बिजली सरप्लस उपलब्ध है. प्रदेश में बिजली का कोई संकट नहीं है. हम डिमांड की शत-प्रतिशत पूर्ति कर रहे हैं.इस आरोप पत्र में 10 हॉर्स पावर तक के किसानों के बिजली के बिल हाफ के हमारे निर्णय पर झूठ परोसा गया है. उनके यह आरोप भी झूठे है.

कमलनाथ ने कहा कि युवा स्वाभिमान योजना के तहत हम शहरी युवाओं को 100 दिन के रोजगार देने का काम कर रहे हैं. हमने अपनी उद्योग नीति में परिवर्तन कर 70% स्थानीय युवाओं को रोजगार देने की शर्त रखी है. उसको लेकर भी इस आरोप पत्र में झूठ परोसा गया है. पिछड़े वर्ग के आरक्षण को हमने 14% से बढ़ाकर 27% किया है. उसको लेकर हम दृढ़ संकल्पित है.उसको लेकर भी आरोप पत्र में झूठ परोसा गया है.

 

मुख्यमंत्री ने बताया कि भाजपा के आरोप पत्र में लिखा गया है कि हमने सामाजिक सुरक्षा पेंशन की राशि को बढ़ाकर जो दोगुना किया गया है.उसका लाभ अभी तक हितग्राहियों को नहीं मिला है.उनके खाते में राशि नहीं पहुंची है.जबकि सच्चाई यह है कि अप्रैल माह से ही सभी हितग्राहियों के खातों में राशि पहुंचना शुरू हो गई है.उनका यह आरोप भी झूठा है. कन्या विवाह की राशि जिसे हमने 28 हज़ार से बढ़ाकर 51 हज़ार किया है.उसको लेकर भी इस आरोप पत्र में यह झूठ परोसा गया है कि इसका लाभ लोगों को नहीं मिल पा रहा है.जबकि इसका लाभ लोगों को निरंतर मिल रहा है.

हमारे वचन पत्र के वादे कि हम गरीबों को प्रतिमाह 4 किलो दाल देंगे को लेकर भी झूठे आरोप लगाए गए हैं.जबकि वास्तविकता यह है कि उसको लेकर केंद्र सरकार हमें अनुमति प्रदान नहीं कर रही थी.जिसको लेकर हमने लंबी लड़ाई लड़ी और कल ही हमें उसकी अनुमति मिली है. शीघ्र ही इस निर्णय पर भी अमल होगा. इस तरह से भाजपा का आज जारी आरोप पत्र झूठ का पुलिंदा है.सच्चाई से परे है,जनता को भ्रमित व गुमराह करने वाला है. जनता इसका जवाब चुनाव में देगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *