Noida: एटीएम हैकर ने नोएडा पुलिस पर लगाया आरोप, कहा- 20 लाख और कार लेकर छोड़ा था, डीजीपी ने मामले में शुरू कराई जांच

अपर पुलिस आयुक्त लव कुमार ने कहा कि इस मामले की जानकारी मिली है और इस मामले में डीसीपी क्राइम को जांच सौंप कर पूरी रिपोर्ट तलब की गई है. जांच रिपोर्ट आने के बाद इस प्रकरण में आगे की कार्रवाई की जाएगी.

नोएडा पुलिस (Noida Police) पर 20 लाख रुपए कैश और एक क्रेटा गाड़ी लेकर आरोपियों को छोड़ने का आरोप लगा है. दरअसल गाजियाबाद की इंदिरापुरम ( indirapuram ghaziabad) थाना पुलिस की पकड़ में आने पर एटीएम हैकर ( ATM Hackers) ने खुलासा किया कि नोएडा पुलिस की टीम ने उनसे 20 लाख रुपये और एक क्रेटा कार लेकर उनको छोड़ दिया था. जिस के बाद इस मामले में गाजियाबाद पुलिस ने एक रिपोर्ट डीजीपी को भेजी थी. जिस के बाद डीजीपी ने इस मामले की जांच शुरू करा दी है. एडीजी इंटेलिजेंस मामले की जांच करा रहे हैं.

जानकारी के अनुसार, इंदिरापुरम थाना पुलिस ने एटीएम हैकर गैंग के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया था. उनके द्वारा गाजियाबाद में क्रेटा कार से एक घटना को अंजाम दिया गया था. जब पुलिस ने हैकर गैंग से इस क्रेटा कार के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि यह क्रेटा कार नोएडा पुलिस की एसओजी की टीम के पास है.

3 महीने पहले नोएडा पुलिस ने किया था गिरफ्तार

पूछताछ में गिरोह के सदस्यों ने खुलासा किया कि उन्हें करीब तीन महीने पहले एसओजी नोएडा की टीम ने पकड़ा था और उस दौरान उनके पास 10 लाख रुपये कैश था. जिसे टीम ने जब्त कर लिया था और उसके बाद उनसे 10 लाख रुपये और लेने के लिए एसओजी कर्मियों की एक टीम उनके घर गई थी. टीम वहां से 10 लाख रुपये और क्रेटा कार लेकर आ गई थी. इस पर इंदिरापुरम थाना पुलिस ने हैकर को उनके घर ले जाकर वहां से एसओजी कर्मियों द्वारा क्रेटा कार ले जाने की सीसीटीवी फुटेज भी बरामद कर ली है.

इस संबंध में पूरी रिपोर्ट बनाकर डीजीपी मुख्यालय को भेजी जिसे डीजीपी ने गंभीरता से लिया है और इस प्रकरण में जांच बैठाते हुए रिपोर्ट तलब की है. एडीजी इंटेलिजेंस भी पूरे मामले की जांच करा रहे हैं.

हैकर को छोड़ने के लिए 50 लाख की थी मांग

इस मामले की जांच में जुटे पुलिस अधिकारियों की मानें तो नोएडा पुलिस ने एटीएम हैकर को छोड़ने के लिए पहले 50 लाख रुपये की मांग की थी, लेकिन बाद में 20 लाख रुपये देने पर सहमति बनी. हैकर जब एसओजी कर्मियों को अपने घर रुपये देने के लिए लेकर गए तो वहां पर एक नई क्रेटा कार भी खड़ी थी. इस पर तब तक नंबर भी नहीं था. एसओजी कर्मियों ने कहा कि यह कार भी तुमने ठगी के रुपये से खरीदी है और इस कार को भी वह अपने साथ ही लेकर चले गए.

दोषियों के खिलाफ होगी सख्त कार्ऱवाई

अपर पुलिस आयुक्त लव कुमार ने कहा कि इस मामले की जानकारी मिली है और इस मामले में डीसीपी क्राइम को जांच सौंप कर पूरी रिपोर्ट तलब की गई है. जांच रिपोर्ट आने के बाद इस प्रकरण में आगे की कार्रवाई की जाएगी और जो दोषी निकलेंगे उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *