वाराणसी के सनबीम स्कूल का चेयरमैन हिरासत में …. क्लास-3 की छात्रा के साथ स्वीपर ने टॉयलेट में किया था रेप, प्रबंधन से गुस्सा थे पैरेंट्स

वाराणसी के लहरतारा स्थित सनबीम स्कूल में क्लास-3 की छात्रा से रेप के मामले में पुलिस ने बुधवार को चेयरमैन दीपक मधोक को हिरासत में लिया है। फिलहाल, दीपक से विशेष जांच दल (SIT) के सदस्यों की टीम पूछताछ कर रही है। बता दें कि प्रकरण को लेकर agritpatrika.com पहले ही दिन से काशी के अभिभावकों के साथ खड़ा था। स्कूल प्रबंधन की किन गलतियों की वजह से बच्ची अमानवीय हरकत का शिकार हुई, यह भी दैनिक भास्कर ने ही सबसे पहले उजागर किया था।

26 नवंबर को मासूम के साथ स्कूल में हुआ था रेप
सिगरा थाना क्षेत्र की 9 साल की एक बच्ची लहरतारा स्थित सनबीम स्कूल में क्लास-3 की छात्रा है। 26 नवंबर को सनबीम स्कूल के टॉयलेट में स्वीपर अजय कुमार उर्फ सिंकू ने छात्रा के साथ रेप किया था। बच्ची को उसने धमकाया था कि अगर किसी को कुछ बताओगी तो वह उसे बहुत मारेगा। सहमी हुई बच्ची स्कूल से जब घर पहुंची तो मां को आपबीती सुनाई।

बच्ची के साथ रेप की वजह से पैरेंट्स बेहद गुस्से और चिंता में हैं
बच्ची के साथ रेप की वजह से पैरेंट्स बेहद गुस्से और चिंता में हैं

इसके बाद उसके पिता ने घटना के बारे में पुलिस को जानकारी दी तो अजय कुमार गिरफ्तार किया गया। उसके बाद से ही काशीवासी लामबंद थे कि बच्ची के साथ हुई अमानवीय घटना के लिए स्कूल प्रबंधन के जिम्मेदार लोगों पर भी कार्रवाई हो।

पुलिस कमिश्नर ने गठित की थी SIT
काशीवासियों के आक्रोश को देखते हुए पुलिस कमिश्नर ए. सतीश गणेश ने डीसीपी वरुणा जोन विक्रांत वीर के नेतृत्व में SIT का गठन किया था। स्कूल के निरीक्षक और चेयरमैन दीपक मधोक, डिप्टी डायरेक्टर अमृता वर्मन, प्रिंसिपल परवीन कौसर, मैनेजर आदित्य चौधरी, स्टेट मैनेजर दिलीप सिंह और इंफरमेरियन करुणा राय से SIT के सामने प्रबंधन की कई खामियां उजागर हुई थी।

मंगलवार को राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की टीम ने स्कूल का निरीक्षण किया था तो उन्होंने भी यह माना था कि बच्ची से रेप की घटना में प्रबंधन की प्रथमद्रष्ट्या गलती है। इसी के बाद से यह माना जा रहा था कि स्कूल प्रबंधन के खिलाफ भी पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *