आगरा…:भाई बनाता है थाने की चाय इसलिए नहीं पकड़ती आरपीएफ पर्यटन नगरी में लपकों का आतंक, स्टेशन पर ही लपक लेते हैं पर्यटक

पर्यटन राजधानी आगरा में ताज़ महल और अन्य स्मारकों पर भले ही सख्ती हो गयी हो पर लापकों का आतंक अभी भी बदस्तूर जारी है। पर्यटक के रेलवे स्टेशन पहुंचते ही लपके उन्हें हाईजैक कर लेते हैं। खुलेआम अवैध वेंडर स्टेशन पर सामान बेचते सबको दिख जाते हैं पर आरपीएफ को मामले की जानकारी होने के बाद भी कार्रवाई नहीं कि जाती है। रेलवे स्टेशन पर लपकों का आतंक कैमरे में कैद होने के बाद अधिकारी कार्रवाई की बात कह रहे हैं।

बता दें कि आगरा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लपकों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए थे। इसके बाद तमाम स्मारकों के पास घूमने वाले लापकों के खिलाफ कार्रवाई हुई थी, पर लापके अब सीधा रेलवे स्टेशन पर ही पर्यटकों को घेर रहे हैं। दिल्ली से गतिमान एक्सप्रेस में सबसे ज़्यादा विदेशी पर्यटक होते हैं। ट्रेन के आगरा कैंट पहुंचते ही तमाम लपके आरपीएफ के सिपाहियों के सामने ही पर्यटकों को सस्ता होटल, टूरिस्ट गाड़ी और गाइड की सुविधा के बारे में बता कर उन्हें ले जाते हैं और मनमाने पैसे वसूलते हैं।

ट्रेन के आगरा कैंट पहुंचते ही तमाम लपके आरपीएफ के सिपाहियों के सामने ही पर्यटकों को सस्ता होटल, टूरिस्ट गाड़ी और गाइड की सुविधा के बारे में बता कर उन्हें ले जाते हैं और मनमाने पैसे वसूलते हैं
ट्रेन के आगरा कैंट पहुंचते ही तमाम लपके आरपीएफ के सिपाहियों के सामने ही पर्यटकों को सस्ता होटल, टूरिस्ट गाड़ी और गाइड की सुविधा के बारे में बता कर उन्हें ले जाते हैं और मनमाने पैसे वसूलते हैं

भाई थाने में चाय बनाता है

आगरा कैंट स्टेशन पर लपकों का आतंक कैमरे में कैद हो गया है। तमाम लपके आरपीएफ और जीआरपी के सिपाहियों की मौजूदगी में पर्यटकों को बहकाते नजर आए। इसी दौरान रोक के बावजूद स्टेशन पर ट्रेन के अंदर लोगों को पेठा बेचते हुए युवक ने बताया की उसका भाई आरपीएफ थाने में चाय बनाता है,इसलिए उसे पेठा बेचने की अनुमाति मिली हुई है।

अधिकारी बोले होगी कार्रवाई

वीडियो के बारे में कमांडेंट प्रकाश पांडा का कहना है की यह मामला उनकी जानकारी में नहीं है। स्टेशन पर किसी भी बाहरी व्यक्ति का प्रवेश नहीं हो सकता है। अभियान चलाकर ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *