न्यू ईयर-क्रिसमस पर महंगी हुई उड़ान …. गोवा, जोधपुर, जयपुर के टिकिट के दाम तीन गुना बढ़े, इंदौर से दिल्ली-मुंबई फ्लाइट का चार्ज डबल

इंदौर से हर दिन 32 फ्लाइट्स घरेलू उड़ान भर रही हैं। हफ्ते में एक दिन बुधवार को दुबई आने-जाने की फ्लाइट भी है। क्रिसम और न्यू ईयर ने एयरलाइंस कंपनीज ने फ्लाइट टिकिट के चार्ज बढ़ा दिए हैं। गोवा, जोधपुर, जयपुर के टिकिट के दाम तीन गुना तक बढ़ गए हैं। इंदौर से दिल्ली और मुंबई जाने वाली फ्लाइट का चार्ज भी डबल हो गया है। वेबसाइट्स और एजेंट्स के थ्रू टिकिट आसानी से नहीं मिल रहे। जनवरी की शुरुआत तक ऐसी ही स्थिति रह सकती है।

देवी अहिल्या एयरपोर्ट (इंदौर) से दिल्ली, मुंबई, रायपुर, हैदराबाद, लखनऊ, अहमदाबाद, गोवा, कोलकाता, चेन्नई, इलाहबाद, जोधपुर, जयपुर, पूना और बेलगांव आने-जाने के लिए 32 फ्लाइट्स हैं। गोवा की बात करें तो यहां का इंदौर से टिकिट सामान्य दिनों में 3500 रहता है। अब बढ़कर 10 हजार रुप तक पहुंच गया है। इंदौर से दिल्ली के लिए सामान्य दिनों में टिकिट 3 हजार रुपए होता है, जो बढ़कर 6 हजार पहुंच गया है। साउथ और उत्तर भारत में जाने के लिए दिल्ली और मुंबई से कनेक्टिंग फ्लाइट हैं।

इंदौर से अभी इंडिगो, विस्तारा और एयर इंडिया एयरलाइंस फ्लाइट उड़ान भरती हैं। कंपनीज की मानें तो अभी 5 जनवरी तक यही हालात बने रहेंगे।…….

शहर फ्लाइट सामान्य दिनों में टिकिट दर वर्तमान दर
दिल्ली 7 3 हजार 5.5 हजार से 6.5 हजार
मुंबई 5 2 हजार तक 5 हजार से ऊपर
रायपुर 2 3 हजार तक 5 हजार के ऊपर
हैदराबाद 2 3 हजार तक 7 हजार के ऊपर
लखनऊ 1 3 हजार तक 5 हजार के ऊपर
अहमदाबाद 2 3 हजार तक 5 हजार
गोवा 1 3 हजार तक 10 हजार से ऊपर
कोलकाता 1 4 हजार तक 6 हजार से ऊपर
चेन्नई 1 3 से 4 तक 6 हजार के ऊपर
इलाहाबाद 1 3 हजार तक 5 हजार के ऊपर
जोधपुर 1 3 हजार तक 7 हजार से ऊपर
पूना 1 4 हजार तक 6 हजार से ऊपर
बेलगांव 1 3 हजार के लगभग 5 हजार के ऊपर
जयपुर 1 4 हजार के लगभग 8 हजार के ऊपर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *