इत्र व्यापारी पीयूष जैन की बढ़ेगी मुश्किलें, गोल्ड स्मगलिंग गिरोह से तार जुड़े होने की आशंका, जांच शुरू

जांच में पता चला है कि कारोबारी पीयूष जैन के घर से मिला गोल्ड दुबई या ऑस्ट्रेलिया से खरीदा गया है।

उत्तर प्रदेश के कानपुर में इत्र व्यापारी पीयूष जैन की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। अब तक उनके घर से छापेमारी में 280 करोड़ रुपए नकद, 250 किलो चांदी, 23 किलो सोने की ईटें, 600 किलो चंदन, 400 करोड़ से अधिक की प्रॉपर्टी के दस्तावेज, 500 चाबियां और 18 लॉकर मिले हैं। अभी तक लगभग एक हजार करोड़ की काली कमाई का पता चला है। वहीं राजस्व खुफिया महानिदेशालय की टीम को उनके अंतरराष्ट्रीय सोना तस्कर से तार जुड़े होने की आशंका है।

कस्टम ड्यूटी और बिल नहीं

ऑस्ट्रेलिया या दुबई से खरीदा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जांच में पता चला है कि कारोबारी पीयूष जैन के घर से मिला गोल्ड दुबई या ऑस्ट्रेलिया से खरीदा गया है। दुबई में सोने पर टैक्स नहीं लगता, जबकि ऑस्ट्रेलिया में बहुत कम टैक्स देना पड़चा है। फिलहाल कारोबारी और उनके परिवार ने कोई कागजात का ब्यौरा नहीं दिया है। अब डीआरआई की टीम पता लगा रही है कि सोना कहां से और कब खरीदा गया।

भ्रष्टाचार का इत्र सामने आ गया

वहीं कानपुर मेट्रो के उद्धाटन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राज्य में अब फर्क साफ दिखता है। उन्होंने कहा, ‘जो बक्से भर-भरकर नोट मिले हैं। उसके बाद भी हम ये लोग यही कहेंगे कि ये भी हमने किया है।’ 2017 से पहले भ्रष्टाचार का जो इत्र पूरे प्रदेश में छिड़क रखा था। वह फिर सबके सामने आ गया है। अब इनके मुंह पर ताला लग गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *