Kerala: पत्नियों की अदला-बदली करने वाले रैकेट का पर्दाफाश, ग्रुप में थे एक हजार लोग, 7 गिरफ्तार

Kerala के कोट्टायम के पास कारुकाचल में पुलिस ने पत्नियों की अदला-बदली करने वाले रैकेट का पर्दाफाश किया है। इस मामले में पुलिस ने 7 लोगों की गिरफ्तारी भी है। इस ग्रुप में 1000 से ज्यादा सदस्य बताए जा रहे हैं। पुलिस का कहना है कि इस गिरोह को एलीट क्लास ( उच्च तबके ) के लोग चला रहे थे।

नई दिल्ली। देश के दक्षिण राज्य केरल ( Kerala ) के कोट्टायम से चौंकाने वाली खबर सामने आई है। दरअसल यहां पुलिस ने पत्नियों की अदला बदली ( Wife Swapping ) के लिए चलाए जा रहे रैकेट को पकड़ा है। इस मामले में पुलिस ने सात लोगों को गिरफ्तार भी किया है। पुलिस की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक इस गिरफ्तार में वो शख्स भी शामिल है जिसकी पत्नी की शिकायत पर ये रैकेट का पर्दाफाश हुआ है। फिलहाल इस मामले में सात लोगों की गिरफ्तारी हुई है, जबकि पत्नी की अदला-बदली का रैकेट चला रहे ग्रुपमें 1000 सदस्य बताए जा रहे हैं।
महिला की शिकायत से मचा हड़कंप

कोट्टायम पुलिस के मुताबिक एक महिला की शिकायत के बात हड़कंप मच गया है। दरअसल महिला ने बताया कि इस तरह के एक ग्रुप में पत्नियों की अदल-बदली की जा रही है। महिलाओं को उनकी मर्जी के बगैर अन्य पुरुषों के पास भेजा जाता है।

इस महिला ने पुलिस से शिकायत में कहा कि उसे उसका पति अप्राकृतिक यौन संबंध के लिए बाध्य कर रहा था। पुलिस के मुताबिक महिला की शिकायत की जांच के दौरान इस गिरोह का पर्दाफाश किया गया।

ये है पूरा मामला

दरअसल केरल के कोट्टायम के पास ही कारुकाचल में पुलिस ने रेड मारी तो यहां से सात लोगों को पत्नियों की कथित अदला-बदली के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया । पुलिस ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि इस महिला को उसके पति ने अन्य के साथ संबंध बनाने के लिए मजबूर किया। जांच से पुलिस गिरोह तक पहुंची।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पत्नी की अदला-बदली करने वाला गिरोह टेलीग्राम , मेसेंजर ऐप के जरिए इस ग्रुप को संचालित कर रहा था। इस ऐप से एक दूसरे से संपर्क बनाया जाता था। इस मामले में चांगनचेरी के डिप्टी एसपी, आर श्रीकुमार के मुताबिक, ‘पहले तो इस ग्रुप के सदस्य टेलीग्राम और मैसेंजर ग्रुप्स में शामिल होते फिर एक-दूसरे से मिलते थे।’

पुलिस ने बताया कि फिलहाल सात आरोपियों को कोट्टायम, अलप्पुझा और एर्नाकुलम से गिरफ्तार किया गया। पुलिस का मानना है कि इस पूरे गिरोह में एलीट क्लास ( उच्च तबके ) लोग शामिल हैं। इस चैट ग्रुप में 1 हजार से ज्यादा सदस्य हैं, इसलिए इसकी विस्तृत जांच की जा रही है। पुलिस को अन्य आरोपियों की भी तलाश है।


निगरानी में 25 से ज्यादा लोग

पुलिस ने अब तक इस मामले में 7 गिरफ्तारियां की हैं। जबकि 25 से ज्यादा लोग पुलिस की निगरानी में हैं। वहीं इस ग्रुप में 1000 से ज्यादा सदस्य बताए जा रहे हैं। ऐसे में ये माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में इस गिरोह के और भी लोगों की गिरफ्तारियां संभव है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *