नोएडा में गेल निदेशक के यहां CBI रेड, पेट्रो उत्पाद बिक्री में छूट के बदले 50 लाख रिश्वत का मामला

सीबीआई ने 50 लाख रुपए की रिश्वत के मामले में सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रम गेल के निदेशक (मार्केटिंग) ईएस रंगनाथन के नोएडा दफ्तर-आवास सहित आठ ठिकानों पर शनिवार को छापेमारी की। देर रात तक यह छापेमारी चली। रंगनाथन के घर से एक करोड़ रुपए रात में बरामद हुए थे। अब तक पांच लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस का कहना है कि कंपनी के आला अफसरों की भी गिरफ्तारियां हो सकती हैं।

आठ ठिकानों पर छापेमारी
सीबीआई ने शनिवार को दिल्ली के भीकाजी कामा प्लेस स्थित रंगनाथन के कार्यालय और नोएडा के सेक्टर 62 स्थित उनके आवास सहित आठ स्थानों पर छापे मारे। सीबीआई का दावा है कि वह अब तक रंगनाथन के आवास से 1.3 करोड़ रुपए नगद बरामद कर चुकी है। इसके अलावा पवन गौर और राजेश कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। तीन और लोगों एन रामाकृष्णनन नैयर, सौरभ गुप्ता, आदित्य बंसल की गिरफ्तारी हुई है। रंगनाथन के परिसर की तलाश अभी तक जारी है। अन्य स्थानों से भी 84 लाख रुपए बरामद हुए हैं।

FIR में ये लोग नामजद

  • ईएस रंगनाथन, निदेशक (मार्केटिंग), रजत विहार सेक्टर-62 नोएडा
  • पवन गौर, पीतमपुरा नई दिल्ली
  • राजेश कुमार, पीतमपुरा नई दिल्ली
  • एन रामाकृष्णनन, सेक्टर-50 गुरुग्राम
  • सौरभ गुप्ता, सेक्टर-25 पंचकूला
  • मैसर्स यूनाइटेड पॉलिमर इंडस्ट्रीज, चंडीगढ़
  • आदित्य बंसल, सेक्टर-13 करनाल
  • मैसर्स बंसल एजेंसीज, करनाल हरियाणा

झांसी में अनियंत्रित टेंपो खाई में गिरा, ड्राइवर सहित 2 की मौत

मौत की सूचना पर हॉस्पिटल पहुंचे परिजन।
मौत की सूचना पर हॉस्पिटल पहुंचे परिजन।

झांसी में शुक्रवार रात अनियंत्रित टेंपो खाई में पलट गया। हादसमें में ड्राइवर और एक सवार की मौत हो गई। हादसा मऊरानीपुर के लहचूरा क्षेत्र में हुआ। दो सवारियां घायल भी हैं। मौके पर पहुंची 108 एम्बुलेंस की मदद से घायलों को मऊरानीपुर स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया।

बताया जा रहा है कि मऊरानीपुर से एक टेंपो सवारियां लेकर ग्राम ताई जा रहा था। जैसे ही मऊरानीपुर-गरौठा मार्ग पर ग्राम घवाकर के पास पहुंचा तभी रात में ज्यादा कोहरा होने के कारण चालक ट्रैक्टर को बचाते हुए नियंत्रण खो बैठा ओर खाई में टेंपो सहित जा गिरा। खाई में पानी अधिक होने की वजह से एक वृद्ध की मौके पर ही मौत हो गई तो वहीं चालक हमीद निवासी नई बस्ती गंभीर रूप से घायल हो गया। हॉस्पिटल ले जाने पर डॉक्टर ने हमीद को भी मृत घोषित कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *