भिंड में शराबकांड में मृतकों की पीएम रिपोर्ट आई … फॉरेंसिक जांच रिपोर्ट में सगे भाइयों के विसरा में मिला इथाइल के साथ मिथाइल एल्कोहल

भिंड के इंदुर्खी में शराब पीने के बाद संदिग्ध हालत युवकों की मौत हुई थी। मौत से पहले शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में शराब की पुष्टि नहीं हो सकी थी। मृतक सगे भाइयों की पीएम के बाद विसरा रिपोर्ट फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया था। फोरेंसिक लैब से दोनों सगे भाइयों की पीएम रिपोर्ट भेज दी गई। जांच रिपोर्ट में इथाइल के साथ मिथाइल एल्कोहल पाया जाना स्पष्ट हुआ है। अब यह बात से छाया कुहासा साफ हो गया कि देशी शराब पीने के बाद ही मौत हुई थी।

उल्लेखनीय है कि एक सप्ताह पहले इंदुर्खी में रहने वाले सगे दो भाई छोटू और मनीष जाटव ने दोस्त के साथ शराब बनाने के लिए भिंड आए थे। यहां से शराब बनाने के बाद वापस गांव गए, जहां अवैध शराब के क्वार्टर भी ले गए। शुक्रवार और शनिवार को शराब पीने के बाद दोनों सगे भाइयों की मौत हुई थी। इसके अलावा अन्य साथी बीमार हुए थे। मनीष और छोटू की मौत के बाद रौन थाना पुलिस ने पीएम कराया। शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में कुछ खास स्पष्ट नहीं हो सका था। विसरा रिपोर्ट फोरेसिंक जांच के लिए फोरेंसिक लैब में भेजा गया था। फोरेंसिक जांच के बाद पीएम रिपोर्ट भिंड पुलिस को दे दी गई है। जांच रिपोर्ट में हानिकारक शराब का होना पाया गया है। जांच रिपोर्ट में इथाइल के साथ मिथाइल एल्कोहल होने का उल्लेख किया गया है।

जांच रिपोर्ट पर पुलिस ने उठाया सवाल

जांच रिपोर्ट आने के बाद उसमें इथाइल के साथ मिथाइल एल्काेहल होने की बात लिखी हुई है। जांच रिपोर्ट को लेकर भिंड पुलिस ने फोरेंसिक लैब के वैज्ञानिकों से लिखित में सवाल किया है कि मृतकों ने कितनी मात्रा में शराब का सेवन किया है। हानिकारक इथाइल के साथ मिथाइल एल्कोहल की मात्रा में कितनी थी, जिससे मौत हुई है। जल्द ही इन सवालों के जवाब मिलने के बाद भिंड पुलिस अपनी जांच को गति दे दी।

रिपोर्ट अभी स्पष्ट नहीं है

  • फोरेंसिक लैब से पीएम रिपोर्ट मिली है। रिपोर्ट के मुताबिक मृतकों ने शराब ली थी, परंतु कुछ कितनी ली है। कुछ स्पष्ट नहीं है। इसलिए पुन: स्प्ष्ट रिपोर्ट दिए जाने को लेकर लिखा है। – शैलेंद्र सिंह चौहान, पुलिस अधीक्षक, भिंड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *