केशव के एक ट्वीट पर 4000 युवाओं का फूटा गुस्सा …. प्रयागराज में छात्रों के पीटने को बताया दुर्भाग्यपूर्ण, युवाओं ने दिया करारा जवाब- युवाओं को पिटवाने के बाद मरहम न लगाएं नेता जी

नाॅन टेक़्निकल पापुलर कैटेगरी भर्ती के मामले में मंगलवार को पुलिस ने छात्रों के उपर जमकर लाठी भांजी थी। इसके बाद से युवा वर्ग काफी नाराज है। UP के डिप्टी सीएम के केशव प्रसाद माैर्य ने छात्रों के समर्थन में एक ट्वीट कर युवाओं को अपना परिवार बताया तो युवाओं को गुस्सा फूट पड़ा। 4,000 से ज्यादा युवाओं ने उन्हें ट्वीट का करारा जवाब दिया। युवाओं ने तो यहां तक कह दिया कि ‘दुर्भाग्यपूर्ण यह है कि देश के युवाओं ने एक ऐसी पार्टी को चुना है जिसने उन्हें सिर्फ मूर्ख बनाया है…।’ युवाओं का गुस्सा देख पुलिस भी हरकत में आई है तभी ताे प्रयागराज के एसएसपी अजय कुमार भी छात्रों के बीच पहुंचकर उन्हें समझाने का प्रयास करते दिखे।

बोले थे..प्रत्येक छात्र हमारा परिवार है

केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट किया था कि- प्रयागराज में छात्रों के साथ घटना दुर्भाग्यपूर्ण है, दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई होगी। छात्रों से संयम की अपील है, विपक्ष छात्रों के मामले में राजनीति न करे। जिन लोगों ने छात्रों की आड़ लेकर उपद्रव किया है, जांच कर उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, प्रत्येक छात्र हमारा परिवार है। केशव के इसी ट्वीट के बाद बड़ी संख्या में युवाओं ने उन्हें घेर लिया।

कुछ इस तरह का युवाओं ने दिया जवाब

अश्विनी सोनी- प्रयागराज में विद्यार्थियों पर बर्बरतापूर्ण हमले का जवाब जनता यूपी चुनाव में देगी। बिष्ट की कुर्सी भी छीनी जाएगी और मौर्या की स्टूल भी।

संगीता– पुलिस बंदूक के बट से दरवाजा तोड़ रही है। इस फोटो को अटैच करते हुए संगीता ने लिखा कि इसका कोई जवाब है आपके पास।

गुड्‌डूू – अब BJP की अत्याचारी सरकार के दिन पूरे हो गए स्टूल मंत्री जी।

आलोक यादव – वाह पहले पुलिस वालों से बेगुनाह छात्रों पर हॉस्टल से दरवाजे तोड़ कर पिटवाते हो और बाद में किस मुंह से बोलते हो कि प्रत्येक छात्र हमारा परिवार है।

शिवांश श्रीवास्तव – सर, आप लोक केवल आश्वासन ही तो देते हैं। मैं और मेरा शुरू से ही BJP समर्थक रहें। आप लोग हर मामले में ठीक है केवल 3 को छोड़कर, पहला शिक्षा, दूसरा शिक्षा और तीसरी नौकरी। UPTET में परीक्षा तक नहीं सेट पाए 2017 का सेट दे दिए।

महाव्रत : आप लोगों ने इतनी दिलचस्पी पहले ही हमारी समस्याओं को सुनने में लगाया होता तो शायद इतना विराेध नहीं सहना पड़ता। आपके ही वोटर्स हैं हम पर आपने नौकरी के मामले में दिल ही तोड़ दिया एकदम।

अब युवाओं के हाथ में है सत्ता की चाबी

यूपी सरकार के प्रदेश प्रवक्ता व कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने भी प्रयागराज में छात्रों के साथ हुई घटना को दुखद बताया। उन्होंने ट्वीट किया कि दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने आगे लिखा कि छात्रों को हम इस बात का भरोसा देते हैं जो भी दोषी होगा उसे दंडित किया जाएगा। उनके इस बयान के बाद युवा नाराज हो गया। इस। युवा खुद इंसाफ करेगा, 10 मार्च को आपको खुद ही पता चल जाएगा। राजीव गोयल ने जवाब दिया…इस घटना से प्रयागराज वाले इलाके में शायद कुछ सीट का नुकसान भी हो। करीब 100 की संख्या में लोग कमेंट कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *