ऐसे शुरू हुई अय्याशी की कहानी … उन्नाव में सपा नेता के दबंग बेटे ने कहा था- शादी नहीं कर सकता, लेकिन किसी और की होने नहीं दूंगा

उन्नाव में दलित युवती हत्याकांड की सच्चाई जानने के लिए दैनिक भास्कर की टीम उन्नाव में मृतका और आरोपी के घर से लेकर दिव्यानंद आश्रम तक पहुंची। एक-एक पहलू पर पड़ताल और पुलिस की जांच रिपोर्ट से चौंकाने वाला सच सामने आया।

सपा नेता के दबंग बेटे के युवती से संबंध थे। लड़की ने जब दबाव बनाया, तो उसने शादी से साफ इनकार कर दिया। इसके बावजूद वह लड़की के साथ अपने अवैध संबंध जारी रखना चाहता था। युवती की जब दूसरे युवक से नजदीकियां बढ़ीं तो रजोल को इतना नागवार गुजरा कि हत्याकांड को अंजाम दिया। पढ़िए हत्याकांड की ग्राउंड रिपोर्ट…।

कांस्टेबल से नजदीकी बनी हत्याकांड की वजह

उन्नाव पुलिस की जांच रिपोर्ट के मुताबिक, समाजवादी पार्टी के पूर्व दर्जा प्राप्त राज्य मंत्री रहे फतेह बहादुर सिंह का सबसे छोटा बेटा रजोल सिंह अय्याश और आपराधिक प्रवृत्ति का है। करीब दो साल पहले रजोल दलित युवती की मां से संपर्क में आया था।

कांशीराम कॉलोनी में रजोल का युवती के घर आना-जाना होने लगा। कुछ ही दिन में 22 साल की बड़ी बेटी के साथ उसकी नजदीकी बढ़ गई थी। मोहल्ला ही नहीं पूरे इलाके में दोनों के संबंधों की चर्चा आम हो चुकी थी। खुलेआम रजोल उसके घर में पूरा-पूरा दिन बिताता, इलाके में लेकर घूमता था और आश्रम में भी उसने अपना अय्याशी का अड्‌डा बना रखा था।

इसी बीच कांशीराम चौकी पर तैनात एक कांस्टेबल के संपर्क में युवती आ गई और दोनों के बीच नजदीकी बढ़ने लगी। कांस्टेबल का ट्रांसफर लखनऊ हुआ, तो युवती वहां तक मिलने जाती। मामले की भनक लगने पर रजोल और युवती के बीच झगड़ा होने लगा। यहीं से दोनों के संबंधों में दरार पड़ने लगी और रजोल ने विरोध करने के बाद भी कांस्टेबल से नजदीकी नहीं कम करने पर हत्याकांड को अंजाम दिया।

आश्रम के इसी कमरे में की थी युवती की हत्या।
आश्रम के इसी कमरे में की थी युवती की हत्या।

हत्याकांड से पहले रजोल ने दी थी धमकी

पुलिस की जांच में यह तथ्य भी सामने आया है कि रजोल ने हत्याकांड को अंजाम देने से पहले युवती की मां को चेतावनी दी थी। कहा था कि कांस्टेबल से मिलना-जुलना बंद करा दो नहीं तो ठीक नहीं होगा। इस पर युवती की मां ने पलटवार करते हुए कहा था हिम्मत है तो शादी कर लो। फिर वह कहीं नहीं आएगी-जाएगी। रजोल ने शादी से साफ इनकार कर दिया था। क्योंकि वह पहले से शादीशुदा था। इसके बाद भी युवती नहीं मानी और सिपाही से मिलना-जुलना लगा रहा। यह बात रजोल को इतना नागवार गुजरा कि उसे प्लान के तहत आश्रम में मिलने के लिए बुलाया और हत्याकांड को अंजाम दिया।

कइयों की जिंदगी बर्बाद कर चुका है दबंग रजोल

यह कोई पहला मामला नहीं है, जिसमें रजोल के किसी युवती से संबंध थे और उसकी दूसरे से नजदीकी बढ़ने पर हत्याकांड को अंजाम दिया। ठीक इसी तरह 2018 में भी फतेहपुर चौरासी थाना क्षेत्र में युवती का अपहरण कर हत्या का आरोप रजोल पर लगा था, लेकिन उसमें कोर्ट से वह साक्ष्य और गवाह के अभाव में बरी हो गया था। युवती की हत्या के बाद पूरे इलाके में चर्चा है कि यह कोई पहला मामला नहीं रजोल कई लड़कियों की जिंदगी बर्बाद कर चुका है। अगर उसके पुराने करतूतों की जांच की जाए तो यौन उत्पीड़न के साथ ही हत्याकांड के और मामले भी सामने आएंगे। उसकी दबंगई और लोक-लाज के डर से अब तक कोई आगे नहीं आया।

कॉल डिटेल से सामने आई सच्चाई

दलित युवती के लापता होने के बाद परिजन सड़क पर उतरे तो पुलिस हरकत में आई। इसके बाद जांच शुरू की तब पूर्व में उन्नाव में तैनात रहे दो कांस्टेबलों से मृतका की कॉल डिटेल सामने आई। पुलिस ने दोनों कांस्टेबल, रजोल और हत्याकांड में शामिल रजोल के साथी सूरज की कॉल डिटेल का एनालिसिस किया, तब जाकर हत्याकांड का खुलासा हो सका। जांच में यह भी सामने आया कि हत्याकांड से पहले मृतका और रजोल की रोजाना औसतन 20 से ज्यादा बार फोन पर बात होती थी। इससे एक बात तो साफ हो गई कि हत्याकांड के पहले तक वह लगातार रजोल के संपर्क में थी और इसके बाद एकदम से गायब हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *