अमित शाह का बड़ा बयान … गृह मंत्री बोले- हो सकता है जम्मू-कश्मीर में कुछ वर्षों में CRPF की जरूरत ना पड़े

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू में शनिवार को बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि हो सकता है जम्मू-कश्मीर में कुछ वर्षों में CRPF की जरूरत ना पड़े। शाह यहां मौलाना आजाद स्टेडियम में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के 83वें स्थापना दिवस पर एक सभा को संबोधित कर रहे थे।

कश्मीर में खत्म हो रहा आतंकवाद
गृहमंत्री ने कहा कि साल 1990 में पूर्वोत्तर में उग्रवाद और कश्मीर में पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद चरम पर था। कश्मीर की स्थिति से हर कोई चिंतित था। वहीं बीते दो दशकों में CRPF ने कश्मीर में जो लड़ाई लड़ी वो आसान नहीं थी। अच्छी बात यह है कि अब कश्मीर में आतंकवाद खत्म होने को है।

गृहमंत्री ने CRPF की तारीफ की
गृहमंत्री शाह ने CRPF की जमकर तारीफ भी की, उन्होंने कहा मुझे विश्वास है, हम जल्द ही शांति बहाल करने में सक्षम होंगे। इसमें सीआरपीएफ जवानों की भूमिका अहम है। चाहे मध्य भारत का नक्सल प्रभावित क्षेत्र हो, कश्मीर में पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद हो या पूर्वोत्तर में उग्रवादी ताकतें, CRPF ने ऐसे समूहों को खत्म करने और तीनों क्षेत्रों में शांति बहाल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

देश में कहीं भी दंगे होते हैं तो CRPF की तैनाती से लोग सुरक्षित महसूस करते हैं और चैन की नींद सोते हैं। यही वजह है कि देश का हर बच्चा आपसे प्यार करता है।

CRPF को आधुनिक हथियारों से लैस करेंगे
शाह ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत को 5 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य रखा है, जिसके लिए देश में भीतरी सुरक्षा जरूरी है। CRPF इसके लिए हमेशा तैयार है। उन्होंने CRPF के महानिदेशक कुलदीप सिंह के नेतृत्व की भी सराहना की। हम CRPF के आधुनिक हथियारों से लैस करने की दिशा में काम कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *