ग्वालियर में रेत माफिया पर कलेक्टर का एक्शन …. हाईवे पर रेत से भरे 6 डंपर कलेक्टर ने खुद पकड़े, रॉयल्टी के बारे में पूछा तो चालक कुछ बोल नहीं सके

ग्वालियर में अवैध रूप से रेत को डंप कर भरकर ले जा रहे हैं छह डंपरो को कलेक्टर ग्वालियर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने खुद कार्रवाई कर पकड़ा है। जब कलेक्टर ने छह डंपरो के चालकों से इस रेत ले जाने को लेकर रॉयल्टी पूछी तो वह उसके दस्तावेज नहीं बता सके। जिसके बाद कलेक्टर ने सभी छह डंपरो को जब्त कर उटीला में रखवा दिया है। साथ ही माइनिंग विभाग को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। कलेक्टर ग्वालियर के सड़क पर होने और कार्रवाई की खबर फैलते ही रेत माफिया अलर्ट हो गए और हाइवे से गायब हो गए।
शहर के मुरार ग्रामीण स्थित हस्तिनापुर में स्वास्थ्य शिविर की व्यवस्थाओं का निरीक्षण करने के लिए शहर से निकले कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने उटीला थाने की सीमा में रेत से भरे कुछ डंपरों को आता देख रोक लिया। इन सभी को रोकने के बाद डंपर चालको से रॉयल्टी के साथ ही सभी दस्तावेजो को दिखाने के लिए कहा गया। पहले तो डंपर चालकों ने सोचा कि कोई अधिकारी होगा जो आज अचानक कार्रवाई पर निकला होगा। पर जब उनको पता लगा कि यह ग्वालियर कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह हैं तो उनकी पसीने छूट गए। 6 में से एक भी डंपर चालक वैध दस्तावेज कलेक्टर के सामने प्रस्तुत नहीं कर सका है। जिसके बाद कलेक्टर ने उटीला थाना पुलिस को बुलाकर इन सभी रेत से भरे डंपरो को जप्त कराकर थाने पहुंचा दिया। कलेक्टर ने मौके से ही खनिज विभाग के अधिकारियों को पूरी जांच करके प्रकरण बनाकर कार्रवाई करने का आदेश दिया। जंहा माइनिंग विभाग ने थाने पहुंचकर छह डंपर के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है।

कलेक्टर ग्वालियर का कहना-कोई माफिया नहीं बचेगा
ग्वालियर कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह का कहना है कि जब क्षेत्रीय निरीक्षण के लिए निकले थे तो उटीला के पास रास्ते में रेत से भरी डंपर आते देख सभी को रोक लिया और जांच शुरू करा दी। पकड़े गए छह ट्रक के चालकों में से किसी पर रॉयल्टी नहीं निकली। डंपर के दस्तावेज भी नहीं मिले। इसके बाद सभी वाहनों को जब्त करक उटीला थाने में रखवा दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *