इंदौर में बेटी का ना खत्म होने वाला दर्द ….मां-बाप से मिला एड्स, रेप से भीतरी अंग फटे; शौच-मूत्रमार्ग एक हो गया

इंदौर के निजी अस्पताल में महेश्वर की 11 साल की एक बेटी उन गुनाहों की सजा भुगत रही है, जो उसने किए ही नहीं। एड्स जैसी जानलेवा बीमारी माता-पिता से विरासत में मिली। डेढ़ महीने पहले एक वहशी ने दुष्कर्म किया। भीतर के सारे अंग फट गए।

देह में जीवन के नाम पर सिर्फ धड़कन और टूटी सांसे ही बची हैं। उन्हीं को समेटे डेढ़ महीने से मौत से संघर्ष कर रही है। माता-पिता पहले खरगोन के अस्पताल में ले गए, फिर इंदौर के MYH ले आए, लेकिन परेशानी कम नहीं हुई। अरबिंदो हॉस्पिटल में एक ऑपरेशन और किया गया। हालत में थोड़ा सुधार है, लेकिन अभी तीन से चार ऑपरेशन और करना पड़ेंगे।

संक्रमण से पूरे शरीर में फैल रहा था जहर
डॉ. विनोद भंडारी बताते हैं कि बच्ची से 12 मार्च को दुष्कर्म हुआ था। MYH में प्रायमरी इलाज की कोशिश की गई, लेकिन इन्फेक्शन से पूरे शरीर में जहर फैल रहा था। दुष्कर्म के कारण अंग फटने से शौच, बच्चेदानी और मूत्रमार्ग एक ही हो गया है। फिलहाल पांच डॉक्टर्स देखरेख कर रहे हैं।

जो जांच यहां नहीं हो सकीं, वे दिल्ली से कराई
डॉ. भंडारी ने कहा, अभी बच्ची को सबसे ज्यादा जरूरत काउंसलर की है। जो जांच यहां नहीं हो सकतीं, वे दिल्ली के सर गंगाराम हॉस्पिटल में कराई हैं। हम कोशिश कर रहे हैं कि उसे HIV से मुक्त कर दें। पूरी तरह ठीक होने में समय भी लगेगा। अफसरों का कहना है कि सीएम के निर्देश पर प्रशासन द्वारा ही उसका इलाज कराया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *