जनता का रोष या साजिश…:भूमि पूजन करने पहुंचे कांग्रेस विधायक का विरोध, हंगामा के बाद वापस लौटे विधायक

  • ग्वालियर एसएसपी से की शिकायत, बताया जान को खतरा …

2023 के चुनाव में भलै ही समय हो, लेकिन ग्वालियर अंचल में तनाव शुरू हो गया है। नेता तेजी से विकास कार्यो के भूमि पूजन कर रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस-भाजपा के बीच तनाव भी हो रहा है। ऐसा ही एक मसला बुधवार को सिटी सेंटर महलगांव में देखने को मिला। यहां 16 लाख रुपए की लागत से बनने वाली सड़क का भूमि पूजन करने पहुंचे ग्वालियर पूर्व से कांग्रेस विधायक सतीश सिकरवार को कड़े विरोध का सामना करना पड़ा। उनके सामने आए कुछ लोगों ने भाजपा और मुन्नालाल जिंदाबाद तक के नारे लगाए। जिस पर वहां कांग्रेस-भाजपा कार्यकर्ताओं में तनातनी हो गई।
लोगों का कहना था कि चुनाव जीतने के बाद हमारे क्षेत्र में कोई भी विकास नहीं हुआ है क्योंकि अब चुनाव नजदीक आ गए हैं इसलिए वोट बटोरने के लिए फिर से भूमि पूजन किए जा रहे हैं। कांग्रेस विधायक ने समझाना चाहा तो उनसे लोगों का मुंहबाद भी हुआ। हंगामे के बीच विधायक को भूमि पूजन किए बिना ही लौटना पड़ा। विधायक ने मामले की शिकायत एसएसपी ग्वालियर से की है और अपनी जान को खतरा बताया है।
यह है पूरा मामला
ग्वालियर की सबसे बड़ी विधानसभा ग्वालियर पूर्व से कांग्रेस विधायक डॉ. सतीश सिंह सिकरवार बुधवार को महलगांव इलाके में 16 लाख रुपए से बन रही सीसी रोड का भूमि पूजन करने पहुंचे थे। अभी वह भूमि पूजन कर पाते उससे पहले ही स्थानीय लोगों ने उन्हें घेर लिया और भूमि पूजन का विरोध किया। उन्होंने समझाना चाहा तो वहां भाजपा जिंदाबाद और सतीश से 2020 में उपचुनाव हारे सिंधिया समर्थक मुन्नालाल गोयल जिंदाबाद के नारे लगाना शुरू कर दिए। लोगों ने कांग्रेस विधायक मुर्दाबाद के भी नारे लगाए। इसके बाद वहां हालात काफी तनावपूर्ण हो गए थे। विधायक सतीश सिकरवार ने तो यहां तक आरोप लगाया है कि उनकी जान को खतरा है। उनके गनर से कर्बाइन तक छीनने का प्रयास किया गया। जिसका VIDEO भी सोशल मीडिया पर वायरल है। हंगामा बढ़ने पर कांग्रेस विधायक को वहां उल्टे पांव वापस लौटना पड़ा है। डॉ. सतीश सिकरवार ने विकास के काम में बाधा डालने वाले उपद्रवियों के खिलाफ पुलिस अधीक्षक को शिकायत दी है।
प्रभारी मंत्री का कहना
इस मामले में जब जिले के प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट से जानकारी ली गई तो उनका कहना था कि कांग्रेस विधायक अपने क्षेत्र की जनता को समझा लें कि वो उनसे क्यों नाराज है। ये बेवुनियाद आरोप है इसमें भाजपा कहाँ से आ गई। कांग्रेस विधायक को जान से मारने की धमकी की शिकायत पर जाँच के सवाल कहा कि जाँच किस बात की वैसे सरकार उनकी पूरी सुरक्षा करेगी।
विधायक का आरोप
– कांग्रेस विधायक डॉ. सतीश सिकरवार का आरोप है कि उनके साथ अभद्रता की गई है। विकास कार्य में बाधा डाली गई है। उनकी जान को खतरा है। मामलेकी शिकायत एसएसपी ग्वालियर को की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *