पिस्टल की ONLINE डिलीवरी … दो पिस्टल के साथ एक तस्कर गिरफ्तार, खरगोन के हथियारों को ONLINE महाराष्ट्र में करना था सप्लाई

ग्वालियर में खरगोन से पिस्टल लेकर आए एक तस्कर को दो 32 बोर की पिस्टलों के साथ पुलिस ने मान मंदिर टॉकीज के पास से पकड़ा है। पकड़े गए तस्कर को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो पता चला कि ग्वालियर में कस्टमर नहीं मिलने पर महाराष्ट्र में ऑनलाइन पिस्टल का सौदा हुआ था। ONLINE ऑर्डर के बाद वह डिलीवरी देने जा रहा था। लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने पकड़ लिया। फिलहाल पुलिस ने पकड़े गए तस्कर के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी है।

यह है पूरा मामला

ग्वालियर थाना प्रभारी आलोक परिहार ने बताया कि सूचना मिली थी कि एक हथियार तस्कर मान मंदिर टॉकीज के पास देखा गया है और उसके पास कुछ हथियार भी है। इसका पता चलते ही एसआई योगेन्द्र सिंह मावई के नेतृत्व में पुलिस टीम को आरोपी को पकड़ने पहुंचाया। पुलिस को देखते ही आरोपी तस्कर ने भागने का प्रयास किया, लेकिन पहले से ही अलर्ट पुलिस टीम ने आरोपी को दबोच लिया। जब उसके बैग की तलाशी ली तो दो .32 बोर की पिस्टल व कारतूस बरामद हुए। पुलिस पूछताछ में पकड़े गए तस्कर की पहचान नवीन गायकवाड़ निवासी माधौगंज के रूप में हुई है। उसने यह माल खरगोन से लाना बताया है। वह अपने फेसबुक व वॉटसएप ग्रुप के माध्यम से हथियारों की ONLINE तस्करी करने लगा था। ONLINE ऑर्डर बुक करने के बाद डिलीवरी देने खुद जाता था। पुलिस ने उसके खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

खरगोन से 6 से 7 हजार में लाता था पिस्टल

पूछताछ में पकड़े गए तस्कर ने बताया कि वह यह ऑटोमेटिक पिस्टल खारगोन से खरीदकर लाता था। वहां से 6 से 7 हजार में एक पिस्टल मिल जाती थी। इसे अपने सोशल मीडिया अकाउंट के जरिए अन्य शहरों के शौकीन लोगों को 25 से 30 हजार रुपए में बेच देता था।

महाराष्ट्र में देनी थी इन पिस्टल की डिलीवरी

जिन दो पिस्टल के साथ वह पकड़ा गया है, उसका सौदा महाराष्ट, में हुआ था। उनके उसे अच्छे दाम मिल रहे थे। वह बेचने के लिए ही निकला था कि पुलिस के हाथ लग गया। यदि पुलिस 20 मिनट की भी देरी करती तो वह निकल चुका होता।

पुलिस का कहना

एडिशनल एसपी अभिनव चौकसे का कहना है कि एक तस्कर को ग्वालियर थाना पुलिस ने पकड़ा है। पकड़े गए तस्कर से पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के बाद कुछ अन्य तस्करों के नाम सामने आ सकते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *