RSS के 6 कार्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी ?

लखनऊ मे दर्ज हुई FIR, साइबर सेल कर रहा मैसेज भेजने वाले नंबर की जांच …

लखनऊ में RSS के ऑफिस को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। वॉट्सऐप ग्रुप पर मिली इस धमकी में लखनऊ के 2 और कर्नाटक के 4 कार्यालय को बम से उड़ाने की बात कही गई है। यह संदेश सोमवार की रात 8 बजे भेजा गया था।

धमकी मिलने के बाद लखनऊ के मड़ियांव थाने में एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है। एक वॉट्सऐप संदेश में RSS के कार्यालयों को बम से उड़ाने की धमकी के बाद साइबर सेल मैसेज भेजने वाले नंबर को ट्रेस कर रही है।

वॉट्सऐप ग्रुप पर मिली RSS के 6 कार्यालयों को उड़ाने की धमकी
व्हाट्सएप पर मिली धमकी भरे इस मैसेज में लखनऊ के 2 और कर्नाटक के 4 कार्यालय को बम से उड़ाने की बात कही गई है। अल अंसारी इमाम रजी उन मेंहदी नाम का एक वॉट्सएप ग्रुप बनाकर कन्नड़, हिंदी और अंग्रेजी भाषा में यह धमकी दी गई है। ऐसा बताया जा रहा है कि अल इमाम अंसार रजी उन मेंहदी नाम के ग्रुप में एक आरएसएस कार्यकर्ता इनवाइट लिंक के जरिए जुड़ गया।

इनवाइट लिंक से ग्रुप में जुड़े संघ के कार्यकर्ता
बाताया जा रहा है कि इस वॉट्सएप ग्रुप का इनवाइट लिंक कई ग्रुपों में शेयर किया जा रहा था, जिसके चलते आरएसएस के कार्यकर्ता ने भी उसको खोला और जुड़ गए। व्हाट्सएप ग्रुप में जुड़ने के बाद कार्यकर्ता ने देखा कि इस तरीके की चर्चा हो रही है, जिसके बाद उन्होंने एक अवध प्रांत के पदाधिकारी को इसकी सूचना दी। मामले का संज्ञान लेते हुए अवध प्रांत के पदाधिकारी ने आरएसएस के बड़े पदाधिकारियों को जानकारी की, जिसके बाद पूरे मामले की जानकारी पुलिस के आला अधिकारियों से साझा की गई।

पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरु की तफ्तीश
आरएसएस के अवध प्रांत के घोष प्रमुख, प्रोफेसर नीलकंठ तिवारी की तहरीर पर लखनऊ के मड़ियांव थाने में केस दर्ज कराया गया। लखनऊ के मड़ियांव थाना के एसएचओ ने बताया कि मामले में धारा 507 और आईटी एक्ट 66 के तहत केस दर्ज किया है। पुलिस मामले में जांच कर रही है। इस जांच में साइबर सेल और क्राइम-ब्रांच की मदद भी ली जा रही हैष साथ ही कार्यालयों की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *