विपक्ष के मुख्यमंत्रियों और नेताओं के साथ अहम बैठक करेंगी ममता बनर्जी, इन 22 लीडर्स को लिखा खत

बंगाल की मुख्यमंत्री 15 जून को दिल्ली के कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में विपक्ष के मुख्यमंत्री और नेताओं के साथ एक संयुक्त बैठक में भाग लेंगी। इसके लिए ममता ने 22 नेताओं को चिट्ठी भी लिखी है।
राष्ट्रपति चुनाव के नजदीक आते ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रणनीति बनाना शुरू कर दी है। इसके मद्देनजर बंगाल की मुख्यमंत्री 15 जून को दिल्ली के कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में विपक्ष के मुख्यमंत्री और नेताओं के साथ एक संयुक्त बैठक में भाग लेंगी। इसके लिए ममता ने 22 नेताओं को चिट्ठी भी लिखी है।
इनमें दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, केरल के सीएम पिनरई विजयन, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, तेलंगाना सीएम के चंद्रशेखर, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और पंजाब के सीएम भगवंत मान शामिल हैं। ममता बनर्जी ने कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी खत लिखा है।

ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने एक बयान में कहा कि आगामी राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने विभाजनकारी ताकतों के खिलाफ मजबूत और प्रभावी विपक्ष की पहल के साथ एक संयुक्त बैठक में भाग लेने के लिए विपक्षी दलों के मुख्यमंत्रियों और नेताओं से संपर्क किया है। उन्होंने सभी प्रगतिशील विपक्षी ताकतों से राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर 15 जून को दोपहर तीन बजे कॉन्स्टिट्यूशन क्लब, नई दिल्ली में बैठक करने और भविष्य के कदमों पर विचार करने के लिए बुलाया है।

इससे पहले निर्वाचन आयोग ने गुरुवार को घोषणा की थी कि राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए मतदान 18 जुलाई को होगा। इस चुनाव में निर्वाचक मंडल के 4,809 सदस्य सांसद और विधायक शामिल हैं, जो कि रामनाथ कोविंद के उत्तराधिकारी का चुनाव करेंगे।

धनखड़ ने हिंसा पर चिंता व्यक्त की
इससे पहले पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ भाजपा के दो निलंबित पदाधिकारियों की विवादास्पद टिप्पणी को लेकर हावड़ा जिले के कई हिस्सों में शनिवार को हुए विरोध प्रदर्शन के बाद कानून व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति पर चिंता जताई। उन्होंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को इस समस्या से सख्ती से निपटने और कानून तोड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *