भोपाल से 24 घंटे में 9 नाबालिग लापता, अपहरण का मामला दर्ज

बैरागढ़, पिपलानी, ऐशबाग, गौतम नगर, निशातपुरा व टीटी नगर क्षेत्रों से लापता हुए हैं बच्‍चे। पुलिस बच्‍चों की तलाश में जुटी ….

भोपाल, नवदुनिया प्रतिनिधि! राजधानी भोपाल में पुलिस कमिश्‍नर प्रणाली लागू हुए छह माह से अधिक हो चुके हैं। इसके बावजूद बच्‍चों की गुमशुदगी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे। पिछले 24 घंटे में नौ नाबालिग बालिका-बालिकाएं लापता हो गए। परिजनों ने उनको काफी तलाश करने की कोशिश की, लेकिन वह नहीं मिले। बाद में पुलिस ने पूरे प्रकरण में जांच कर अपहरण् का मामला दर्ज किया है। पुलिस को लापता बच्‍चों के बारें में अब तो कोई सुराग नहीं मिल पाया है। पुलिस उनकी तलाश में लगी हुई है।

पुलिस का कहना है कि एक-दो बच्चों के बारे में जानकारी मिली है, लेकिन अभी उनकी बरामदगी नहीं हो जाती, तब तक उनके बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है। जानकारी के मुताबिक बैरागढ़, पिपलानी, ऐशबाग, गौतम नगर, निशातपुरा, टीटीनगर में नाबालिगों के लापता होने पर शुरुआत में गुमशुदगी के मामले दर्ज किए गए थे। पुलिस ने मामलों की जांच शुरू की। इस दौरान पुलिस को लापता नाबालिग के बारे में कोई जानकारी हाथ नहीं लगी तो पुलिस ने सभी मामलों में न्यायालय की गाइडलाइन के मुताबिक अपहरण का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस लगातार लापता बच्चों के बारे में जानकारी जुटाने में लगी हुई है। पुलिस के आला अधिकारी भी इस पूरे मामले में निगरानी कर रहे हैं।

15 वयस्‍क भी हुए लापता

इधर, शहर से वयस्क लोगों के गुम होने पर पर पुलिस ने गुमशुदगी दर्ज कर ली है। इनमें से अधिकांश वाद-विवाद के बाद लापता हुए है। इनमें से दो तो इंजीनियर है। उनके परिजनों ने उनकी जानकारी संबंधित थाने को दी। इस पर पहले तो पुलिस ने उनके संबंधित रिश्तेदारों के घरों पर जाकर तलाश की, लेकिन वह नहीं मिले। बाद में बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन पर भी उनकी तलाश की, लेकिन वहां पर भी वह नहीं मिले। इसके बाद पुलिस ने उनके लापता होने की जानकारी पोर्टल पर अपडेट की है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *