राजस्थान के रास्ते ‘उड़ता इंदौर’…नाबालिगों से कराते हैं धंधा …?

18 लाख की ब्राउन शुगर के साथ पकड़े गए आरोपियों का बड़ा खुलासा…

इंदौर क्राइम ब्रांच ने 18 लाख की ब्राउन शुगर के साथ जिन पांच आरोपियों को पकड़ा था, उन्होंने चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। पूछताछ में एक तस्कर ने बताया कि प्रतापगढ़ (राजस्थान) का ड्रग्स तस्कर इंदौर के दो दर्जन पैडलर को माल सप्लाय करता है। साथ ही वह इंदौर के बाणगंगा इलाके में ब्राउन शुगर बेचने वाले दो कस्टमर के बीच चल रहे विवाद में भी समझौता करवाने वाला था। साथ ही आरोपी तस्कर ने सप्लाई चेन बढ़ने के चलते मुंबई और केरल के रास्ते भी इंदौर में ड्रग्स सप्लाई होने की बात कही है। पुलिस को अब इंदौर से जुड़े और तस्करों की तलाश है।

TI धरेन्द्र सिंह भदौरिया की टीम ने सोहेल उर्फ सोनू पुत्र असलम खान निवासी पठान मोहल्ला प्रतापगढ़ (राजस्थान) को पकड़ा था। आरोपियों से अब बाणगंगा पुलिस पूछताछ कर रही है। आरोपी सोहेल ने बताया कि उसकी टीम में बड़ी संख्या में तस्कर जुड़े हैं। जो इंदौर और आसपास के जिलों में करीब दो दर्जन लोगों को माल सप्लाई करती है। समय-समय पर लड़के रुपए देकर हाईवे पर माल देकर चले जाते हैं।

सोहेल ने बताया कि ड्रग्स सप्लाय में तीन टीम काम करती हैं। तीनों को एक-दूसरे की जानकारी नहीं होती है। सबसे आगे टीम A होती है। इसके पीछे टीम B जाती है। जो रैकी करती है कि पार्टी कोई गड़बड़ तो नहीं कर रही। इसके काम में कई बार बहुत अधिक समय लग जाता है। लेकिन फिर भी इसकी तरफ से हरी झंडी मिले बगैर माल की डिलीवरी नहीं की जाती। सबसे आखिरी में टीम C डिलीवरी करती है। एक बार डिलीवरी देने के बाद टीम C न पलटती है और न ही कहीं रुकती है। इस तरह से उनकी पूरी सप्लाय चैन काम करती है, ताकि पुलिस ओर मुखबिरों की नजर से बचा जा सके।

कॉम्पटीशन में हो रहा था नुकसान
सोहले के मुताबिक अजय और रोहित भागीरथपुरा इलाके में रहते हैं। जहां से वे दोनों नाबालिगों के माध्यम से ड्रग्स बिकवाते हैं। यहां दोनों के बीच चल रहे कॉम्पिटिशन की वजह से बिजनेस का नुकसान हो रहा था। जिसके बाद प्रतापगढ़ से मुझे दोनों के बीच समझौता कराने को कहा गया था। ताकि बिजनेस प्रभावित नहीं हो। लेकिन इसी बीच पुलिस ने पकड़ लिया। सोनू से और भी ड्रग्स पैडलर मिलने आने वाले थे। लेकिन कार्रवाई के बाद कोई नहीं आया।

केरल के रास्ते मुंबई से भी हो रही ड्रग्स की तस्करी
क्राइम ब्रांच और पुलिस की पूछताछ में सोनू ने बताया कि जब अलग तरह के माल की खपत ज्यादा होने लगती है तो केरल के रास्ते मुंबई होते हुए इंदौर भी ड्रग्स पहुंचती है। वह सब तरह की ड्रग्स बेचने का काम करते हैं। क्राइम ब्रांच के अधिकारियों की मानें तो इस मामले में अब और सप्लाय चैन ढूंढने के साथ इंदौर के तस्कारों की जानकारी जुटाई जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *