निकाय चुनाव में दूसरे चरण का प्रचार थमा, कल सुबह 7 बजे से 6829 केंद्रों में वोटिंग

दूसरे चरण के तहत बुधवार को प्रदेश के कटनी, रतलाम, रीवा, देवास और मुरैना नगर निगम में मतदान किया जाएगा। इनमें 5 नगर निगम, 214 निकाय, 40 नगर पालिका और 168 नगर परिषदों के लिए मतदान होगा…

भोपाल. मध्य प्रदेश में नगरीय निकाय चुनाव के दूसरे चरण का चुनावी शोर भी थम चुका है। वहीं, बुधवार को दूसरे और आखिरी चरण का मतदान किया जाएगा। दूसरे चरण के तहत बुधवार को प्रदेश के कटनी, रतलाम, रीवा, देवास और मुरैना नगर निगम में मतदान किया जाएगा। इनमें 5 नगर निगम, 214 निकाय, 40 नगर पालिका और 168 नगर परिषदों के लिए मतदान होगा। मतदान का समय सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक सुनिश्चित किया गया है। पोलिंग के लिए संबंधित इलाकों में करीब 6829 केंद्र बनाए गए है, जिसमें करीब 49 लाख लोग मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।

News

निकाय चुनाव में दूसरे चरण का प्रचार थमा, कल सुबह 7 बजे से 6829 केंद्रों में वोटिंग

आपको बता दें कि, इस बार मतदान को लेकर मतदाता पर्ची वितरण पर ज्यादा फोकस होगा। पहले चरण में बड़ी संख्या में लोग वोट देने से वंचित रह गए थे। राजनीतिक दलों ने पर्ची वितरण में हुई समस्या को लेकर शिकायत की थी। सुरक्षा के लिए भी खास इंतजाम किए गए है। सभी जगह पुलिस कंट्रोल रूम भी स्थापित किये जा रहे हैं।

सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक ईवीएम से होगा मतदान

नगर परिषद बैरसिया के 18 वार्ड में मतदान के लिए आज मतदान दल रवाना होंगे। भोपाल के लालपरेड मैदान से मतदान अधिकारियों को लेकर बस रवाना होंगी। बैरसिया के 18 वार्ड के चुनावों के लिए 35 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिसमें से एक आदर्श मतदान केंद्र भी बनाया गया है। इनमें कुल 25,527 मतदाता मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। बुधवार की सुबह सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक ईवीएम के जरिए मतदान होगा। सभी मतदाताओं को पर्ची वितरण किया गया है। पर्ची ना मिलने पर निर्वाचन कार्यालय, BLO और SDM कार्यालय से मतदाता पर्ची प्राप्त कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *