मुरैना में थाना प्रभारियों में फेरबदल …?

अब, बारी दर्जन भर थाना प्रभारियों की…

मुरैना पुलिस अधीक्षक ने दो थाना प्रभारियों के स्थानान्तरण कर दिए हैं। इनमें जौरा थाना प्रभारी आशीष राजपूत को स्टेशन रोड पर स्थानान्तरित किया गया है। वहीं रामपुर थाना प्रभारी अरुण यादव को जौरा स्थानान्तरित किया गया है। इसके साथ ही लगभग दर्जन भर थाना प्रभारियों के स्थानान्तरण जल्द किए जाने की बात कही जा रही है।
बता दें, कि यह स्थानान्तरण पहले ही होने थे लेकिन पंचायत व नगरीय निकाय चुनाव के कारण नहीं किए जा सके थे। अब थोकबंद स्थानान्तरण किए जाने हैं। पुलिस विभाग ने इसकी शुरुआत कर दी है। पहले चरण में जौरा थाना प्रभारी आशीष राजपूत का ट्रांसफर स्टेशन रोड किया गया है। उनकी जगह रामपुर थाना प्रभारी अरुण कुशवाह को स्थानान्तरित किया गया है।
पुलिस पर हावी राजनैतिक दवाब
मुरैना में पुलिस पर राजनैतिक दवाब हावी होना कोई नई बात नहीं है। इन स्थानान्तरणों के पीछे भी इसके न होने से इंकार नहीं किया जा रहा है। स्थानीय विधायक व प्रभावशाली नेता अपने हिसाब से थाना प्रभारियों की मांग करते हैं और पुलिस अधीक्षक को स्थानान्तरण करने पड़ते हैं।

इनकी भी चर्चा जोरों पर
लंबे समय से अपनी बहाली का इंतजार कर रहे पुलिस निरीक्षक विनय यादव को जल्द ही बानमोर थाने की कमान सौंपे जाने की बात कही जा रही है। विनय यादव पर सिविल लाइन थाने में बतौर थाना प्रभारी रहते हुए दो बाइक चोरों को छोड़ने के आरोप में पुलिस लाइन में अटैच किया गया था। इसी प्रकार निरीक्षक आरती चराटे पर भी पुलिस अधीक्षक को गुमराह करने का आरोप लगा था जिस पर उन्हें तत्काल निलंबित करके पुलिस लाइन में अटैच किया गया था।

इन थाना प्रभारियों में फेरबदल की संभावना
रिठौरा थाना प्रभारी संजय किरार के स्थानान्तरण की बात कही जा रही है। यह उस समय प्रकाश में आए थे जब वन विभाग के अमले के ऊपर पत्थर माफिया ने हमला बोल दिया था। लगभग एक सैकड़ा गोलियां चली थीं तथा माफिया के आदमियों ने वन विभाग के कब्जे से एलएमटी मशीन छुड़ा ली थी तथा उन्हें उल्टे पैर भागने पर मजबूर कर दिया था। हादसे के बाद घबड़ाया वन विभाग का अमला जब रिठौरा थाने पहुंचा तो पुलिस ने उनकी कोई सुनवाई नहीं की बल्कि उलटा यह कहा कि मौके पर आ जाएं। गोलियों की बौछार से घबड़ाया वन विभाग का अमला वहां नहीं पहुंचा। बाद में रिठौरा थाना पुलिस ने इस मामले में लीपापोती कर दी थी। इसके अलावा सिंहौनियां, देवगढ़, रामपुर माता बसैया, टेंटरा व सरायछोला थानों के थाना प्रभारियों को भी जल्द बदले जाने की बात कही जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *