रिटायर्ड इंजीनियर को लूटने वाले गिरफ्तार ..!

महंगे मोबाइल और कपड़ों ने बनाया लूटेरा, CCTV से लुटेरों की हुई थी पहचान ..

ग्वालियर पुलिस ने दो दिन पूर्व बिजली विभाग के रिटायर्ड इंजीनियर उसकी पत्नी से ज्वेलरी और कैसे भरे बैग पर झपट्टा मारकर हुई लूट में फरार बाइक सवार दो नाबालिग लुटेरे को धर दबोचा है। घटना 22 नवम्बर को दोपहर 12 बजे उस समय हुई थी जब बिजली विभाग के रिटायर्ड चीफ इंजीनियर कप्तान सिंह सोलंकी अपनी पत्नी के साथ पंजाब नेशनल बैंक में 2 लाख रुपये कैश और सोने चांदी के गहने जमा करने जा रहे थे, तभी आदित्य स्कूल के पास बाइक सवार दो बदमाश पत्नी का बैग लूट भाग गए थे।

लुटेरों से बरामद किए नकदी और जेवर
लुटेरों से बरामद किए नकदी और जेवर

ग्राउंड में खड़े मिले दोनों लुटेरे

घटना के बाद एसपी अमित सांघी ने लुटेरों की गिरफ्तारी के लिए एडिशनल एसपी शहर (दक्षिण) मोती उर रहमान और एडिशनल एसपी शहर (पूर्व/अपराध) राजेश दण्डोतिया के मार्गदर्शन में टीमें बनाई। सीएसपी मुरार/डीएसपी अपराध ऋषिकेश मीणा, सीएसपी विश्वविद्यालय रत्नेश तोमर एवं सीएसपी महाराजपुरा रवि भदौरिया ने थाना विश्वविद्यालय, थाना गोला का मन्दिर, थाना महाराजपुरा एवं क्राइम ब्रांच की टीमों के साथ तफ्तीश शुरू की।

पुलिस टीमों ने घटना स्थल के आसपास के सभी सीसीटीवी फुटेज चेक किये गये तथा टेक्निकल टीम को सक्रिय किया। घटना स्थल के आसपास के फुटेज में दिख रहे मोटर सायकिल सवार बदमाशों की तलाशी के लिए मुखबिर तंत्र मजबूत किया, इसी दौरान पुलिस को मालूम चला कि उक्त लूट करने वाले बदमाशों का हुलिया पिंटों पार्क पर रहने वाले दो लड़कों से मिलता है।

इतनी भनक मिलते ही विश्वविद्यालय और थाना गोला का मन्दिर पुलिस ने दोनों बदमाशों की तलाश की। जिसपर 24 नवंबर गुरुवार को पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि उक्त दोनों बदमाशों को मेला ग्राउण्ड में देखा गया है। मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम मेला ग्राउण्ड पहुंची तो एक सूनसान जगह पर दो संदिग्ध मोटर सायकिल लिये हुए खड़े दिखे। पुलिस टीम को देखकर उनके द्वारा बाइक स्टार्ट कर भागने की प्रयास किया, लेकिन पुलिस ने घेराबंदी कर दोनों संदिग्धों को पकड़ लिया।

पकड़े गये संदिग्धों से उक्त लूट के संबंध में पूछताछ करने पर उनके द्वारा थाना विश्वविद्यालय क्षेत्र में आदित्य स्कूल के सामने महिला का पर्स छीनकर भागने की घटना को स्वीकार किया। पकड़े गये दोनों बदमाशों में से एक नाबालिग हैं। और बालिक विश्वविद्यालय थाना पुलिस ने दोनों लुटेरों के खिलाफ लूट का मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया।

लूटी गई रकम से की शराब पार्टी

पकड़े गये दोनों नाबालिग बदमाशों की निशानदेही पर पुलिस टीम ने लूटी गई रकम में से 1 लाख 74 हजार 5 सौ रुपये नगद, 3 सोने की अंगूठी, 1 सोने का बाला, 1 सोने का टॉप, 1 सोेने का सिक्का, 1 सोने का टुकड़ा और 16 चांदी के सिक्के बरामद किये साथ ही घटना में उपयोग की गई एक मोबाइल को भी बरामद किया। लुटेरों से बरामद किये गये 16 चांदी के सिक्के के संबंध में पुलिस द्वारा फरियादी से जानकारी प्राप्त की गई तो उनके द्वारा बताया गया कि वह हड़बड़ी में एफआईआर में लिखवाना भूल गये थे।

पूछताछ में पकड़े गए दोनों लुटेरों ने बताया है कि महंगे मोबाइल और ब्रांडेड कपड़े पहनने का शौक पूरा करने के लिए यह लूट की वारदात की थी वह बहुत ही छोटे परिवार के हैं इसलिए उनके घर वाले उनके शौक पूरे नहीं कर पाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *