दतिया में अवैध वसूली के आरोप …? चिरुला आरटीओ बैरियर का मामला, 500 की रसीद दिखाओ और आगे जाओ, पढ़ें…पूरी खबर

दतिया में स्थित चिरुला आरटीओ बैरियर पर अवैध वसूली का सिलसिला थमने का नाम नही ले रहा है, यहां आए दिन वाहन चालकों के साथ गाली गलौज के साथ मारपीट की घटना आम बात हो गई है। स्थिति यह है कि बैरियर पर मौजूद पुलिस कर्मियों द्वारा ट्रक चालकों से खुले आम अवैध वसूली की जा रही है। हालात ये है कि चिरुला बैरियर पर मौजूद कर्मचारियों से कई प्राइवेट लोग अपने-अपने संपर्क बनाए हुए है। वह प्राइवेट लोग इन ट्रक चालकों से अवैध वसूली कर मौजूद कर्मचारियों को वाहन का नंबर बताकर आसानी से निकलवा देते है। इतना ही नहीं यदि कोई वाहन चालक इन प्राइवेट लोगो के संपर्क में नहीं आता तो वह कब तक खड़ा रहे किसी को पता नही,बाद में मौजूद कर्मचारियों द्वारा पैसे लेकर निकाल दिया जाता है।

आए दिन जाम की बनती है स्थिति

चिरुला बैरियर पर ट्रक को घंटों रोके रहने से पूरे हाइवे पर वाहन की लंबी कतार में लग जाती है। जिससे वहाँ से निकले में फोर व्हीलर व मोटरसाइकिल वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। जिसके चलते आए दिन सड़क पर लंबा-लंबा जाम लग जाता है।

500 रु. की काटी है रसीद

सिकंदरा बैरियर पर हम ट्रक वालों की आने जाने की अलग पर्ची काटी जाती है। जिसमें 500 यहां से निकलने एवं 500 आने के लिए दिए जाते हैं, मैं हैदराबाद से आ रहा हूं और दिल्ली जा रहा हूं। मेरी 500 रुपए की पर्ची बनाई है।पूछने पर यह भी नहीं बताते कि किस बात के पैसे लेते है, बस एक छोटी सी पर्ची देते हैं जिसे बैरियल पर मौजूद कर्मचारी को देने या दिखाने पर निकाल दिया जाता है। बैरियर पर मौजूद पुलिसकर्मियों से जब मामले को लेकर बात करनी चाही,वतो वह अपना पल्ला झाड़ते हुए बोले मुझे कुछ नहीं पता बस वरिष्ठ अधिकारियों से बात करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *