बिहार की नई सरकार: अब विवादों में मंत्री तेजप्रताप, अधिकारियों संग बैठक में नजर आए जीजा शैलेश कुमार

बिहार में महागठबंधन वाली नई सरकार को बने 10 दिन भी नहीं हुए हैं, लेकिन सरकार का नाता विवादों से जुड़ गया है। पहले कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह के शपथ ग्रहण को लेकर हंगामा हुआ। अब उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के भाई और महागठबंधन सरकार में पर्यावरण मंत्री तेजप्रताप यादव विवादों से घिर गए हैं

दरअसल, तेजप्रताप यादव ने गुरुवार को विभाग के अधिकारियों के साथ एक बैठक की थी। इस बैठक की एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है। बैठक के दौरान तेजप्रताप यादव के बगल में उनकी बहन मीसा भारती के पति शैलेश कुमार भी नजर आए। जबकि, शैलेश न ही कोई अधिकारी हैं और न उनका सरकार से कोई नाता है।

भाजपा ने बोला सरकार पर हमला 
बिना किसी सरकारी पद के शैलेश कुमार के बैठक में मौजूद रहने पर भाजपा ने सरकार पर हमला बोला है। भाजपा प्रवक्ता निखिल आनंद ने सरकार पर तंज कसते हुए कहा है कि मंत्री तेजप्रताप यादव को कोई हल्के में न ले। शैलेश कुमार राजद के सभी मंत्रियों से समझदार हैं, उनका आशीर्वाद रहा तो तेजप्रताप यादव सबसे अच्छे मंत्री साबित होंगे।

राजद ने किया बचाव 
तस्वीर वायरल होने के बाद राजद प्रवक्ता शशि यादव ने तेजप्रताप यादव का बचाव किया है। उन्होंने कहा, शैलेश किसी काम से तेजप्रताप से मिलने गए थे। इस दौरान वे अधिकारियों के साथ मीटिंग कर रहे थे। इसलिए शैलेश कुमार को वहीं बैठकर इंतजार करने को कहा गया। शशि यादव ने कहा, किसी मंत्री के चैंबर में जाना कोई गुनाह तो नहीं है। उन्होंने बताया, शैलेश ने किसी अधिकारी को कोई आदेश नहीं दिया।

बिहार में 24 घंटे में पांच बड़ी वारदात 
बिहार में राजद-जदयू के सहयोग वाली सरकार के बनते ही आपराधिक मामले भी बढ़ गए हैं। पूरे राज्य में 24 घंटे में गोलीबारी के पांच मामले सामने आए। बक्सर में पार्षद के बेटे को गोली मार दी गई तो वहीं रोहतास में गैस एजेंसी के मालिक पर भी फायरिंग की गई। इसके अलावा पटना में एक छात्रा व एक जवान को गोली मार दी गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *