ग्वालियर : टेंपो चालकों की मनमानी: न वर्दी पहनते, न बैच लगाते

15 साल पुराने टेंपो के परमिट कर रहे हैं निरस्त, 815 सीएनजी टेंपो चल रहे हैं शहर में

स्टॉप पर भी खड़े नहीं हो रहे

ग्वालियर. शहर से 15 साल पुराने टेंपो बाहर किए जाने थे, लेकिन अब भी कुछ टेंपो सडक़ों पर दौड़ रहे हैं। क्षेत्रीय परिवहन विभाग (आरटीओ) ने दावा किया है कि 15 साल पुराने टेंपो के परमिट रिन्यू नहीं किए जा रहे हैं। शहर में कुल 815 टेंपो ऐसे हैं जो सीएनजी से चल रहे हैं, जबकि 25 टेंपो अभी डीजल से चल रहे हैं। इनको भी जल्द हटा दिया जाएगा, लेकिन टेंपो चालकों की मनमानी पर रोक नहीं लग पा रही है। शहर में ट्रैफिक जाम होने की यह बड़ी वजह हैं। आरटीओ द्वारा ठोस कार्रवाई न होने से इन पर अंकुश नहीं लग पा रहा है।

मनमानी से चला रहे टेंपो
टेंपो चालक न तो वर्दी पहन रहे हैं, न ही बैच लगा रहे हैं, न ही टेंपो स्टॉप पर खड़े हो रहे हैं। जबकि कुछ महीने पहले बैठक में आरटीओ ने स्पष्ट निर्देश दिए थे कि सभी वाहनों को नियमों का पालन करना होगा, नहीं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी, लेकिन अब तक आरटीओ कोई कार्रवाई नहीं कर सका है।
लग रहा जाम, हो रही परेशानी
टेंपो से शहर में सबसे ज्यादा परेशानी हो रही है। वे मनमानी से चौराहे और बीच सडक़ पर खड़े होकर सवारियां बैठा रहे हैं, जिससे जाम के हालत बन रहे हैं। पड़ाव चौराहे पर पुल के पास, फूलबाग चौराहे पर खेड़ापति रोड पर, मुरार चौराहे और हजीरा चौराहे पर एक साथ टेंपो खड़े हो जाते हैं, जिससे वाहनों को निकलने में परेशानी का सामना करना पड़ता है, साथ ही जाम के हालत भी बनते हैं।
जल्द अभियान चलाएंगे
टेंपो चालकों के खिलाफ जल्द ही अभियान चलाया जाएगा। टेंपो के कागजात और नियम कायदों का जो पालन नहीं कर रहा है, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। 15 साल पुराने टेंपो के परमिट निरस्त किए जा रहे हैं। शहर में अब सिर्फ सीएनजी के टेंपो ही चल रहे हैं, जो बचे हैं उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।
एसपीएस चौहान, आरटीओ ग्वालियर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *