जिला पंचायत की साधारण सभा …!

खराब सड़कों से नाराज जिपं अध्यक्ष के ससुर पीएमजीएसवाई के जीएम से बोले- जिस स्कूल के तुम शिक्षक, वहां के हम हेडमास्टर

इस मौके पर जिपं सीईओ जेके जैन, उपाध्यक्ष नंदराम बघेल सहित अन्य सदस्य व विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।दरअसल, बैठक में पीएमजीएसवाई की समीक्षा के दौरान महाप्रबंधक गुप्ता ने बताया कि अभी उनके विभाग द्वारा कोई नई सड़क नहीं बनाई जा रही है। सिर्फ पुरानी सड़कों का उन्नयन किया जा रहा है। इस पर केपी सिंह ने कहा कि हम आपको पिछले एक साल से फोन लगाकर कह रहे हैं कि हरीक्षा गांव का 150 मीटर का टुकड़ा पिछले तीन साल से खराब पड़ा है। पांच हजार लोग परेशान हैं।

आप क्या कर रहे हैं। महाप्रबंधक गुप्ता ने कहा कि वहां विवाद की स्थिति है। इस पर केपी सिंह गुस्साते हुए बोले- गलत बोल रहे हैं। यदि विवाद की स्थिति तो आपने कलेक्टर, एसपी को बताया। वहां सीमांकन कराया। आप खुद कुछ करना नहीं चाहते हैं और यहां गलत जानकारी दे रहे हैं।

खेरिया सिंध गांव की सड़क इतनी बदहाल कि आए दिन पलट रहे ट्रैक्टर
पीडब्लूडी की समीक्षा के दौरान जिपं उपाध्यक्ष नंदराम बघेल ने पूछा कि आखिर मिहोना बायपास रोड कैसे इतनी जल्दी टूट गई। इस पर पीडब्लूडी के कार्यपालन यंत्री केके शर्मा ने कहा कि वहां ओवरलोड वाहन बहुत गुजरते हैं। यह सुनकर उपाध्यक्ष बघेल बोले- आप गलत बोल रहे हैं। इस रोड पर कोई ओवरलोड वाहन नहीं गुजरता है। इस रोड का उपयोग सिर्फ मिहोना बायपास के रुप में होता है। इस पर कार्यपालन यंत्री शर्मा बोले- हम उसे ठीक करा देंगे। वार्ड क्रमांक 17 से सदस्य पुष्पलता अवधेश प्रताप सिंह ने खेरिया सिंध गांव का मुद्दा उठाते हुए कहा कि इस गांव की रोड इतनी बदहाल है कि यहां ट्रेक्टर पलट रहे हैं, जिससे रोज हादसे हो रहे हैं।

अध्यक्ष बोली- जब प्रोजेक्टर लगा है तो फोल्डर क्यों, स्क्रीन पर सहूलियत होती है
बैठक में जैसे ही सबसे पीडब्लूडी की समीक्षा की बारी आई तो अध्यक्ष कामना सिंह फोल्डर देखकर बोलीं- प्रजेंटेशन कहां है। इस पर जिपं सीईओ जैन ने कहा कि फोल्डर में जानकारी है। अध्यक्ष कामना सिंह ने कहा कि जब मीटिंग हॉल में प्रोजेक्टर लगा है तो फिर फोल्डर क्यों? स्क्रीन पर ज्यादा सहूलियत रहती है कि किस प्वाइंट पर चर्चा हो रही है। अगली बार से स्क्रीन पर प्रजेंटेशन होना चाहिए। इस पर सीईओ जैन ने सभी अफसरों को निर्देश दिए वे अपने अपने विभाग की जानकारी हार्ड कॉपी के साथ साफ्ट काॅपी में भी उपलब्ध कराएं।

सदस्यों के परिजन के प्रवेश पर लगा प्रतिबंध तो निकाला नया तरीका
सरकारी बैठकों में महिला जनप्रतिनिधियों के परिजन के बैठने पर रोक लगी तो कुछ परिजन ने नया तरीका ढूंढ दिया। जिला पंचायत अध्यक्ष कामना सिंह के ससुर केपी सिंह भिंड विधायक संजीव सिंह कुशवाह के प्रतिनिधि के रुप में बैठक में उपस्थित रहे। वार्ड क्रमांक 2 से सदस्य रेनू भदौरिया के देवर धर्मेंद्र भदौरिया गोहद विधायक मेवाराम जाटव के प्रतिनिधि के रुप में उपस्थित हुए। लहार विधायक डॉ. गोविंद सिंह के प्रतिनिधि के रूप में रामहर्ष सिंह कुशवाह मौजूद रहे। अटेर विधायक अरविंद सिंह के प्रतिनिधि भी थे। शेष महिला सदस्यों के परिजन बैठक से बाहर रहे।

जब सड़क की शिकायत थी तो भुगतान कैसे किया
बैठक में गोहद विधायक के प्रतिनिधि … भदौरिया ने पीएमजीएसवाई के महाप्रबंधक गुप्ता से पूछा कि अकोड़ा से पांडरी वाया सेंवढ़ा कनावर रोड का भुगतान हो गया क्या? महाप्रबंधक ने जवाब दिया कि वह तो हो गया। इस पर भदौरिया ने कहा कि जब सड़क की पहले ही शिकायत थी तो भुगतान कैसे हुआ। गुणवत्ताहीन सड़क बनी है। बझाई से कनावर के बीच सड़क पर इतने उतार-चढ़ाव हैं कि सामने वाला वाहन नहीं दिखता जिससे हादसे का डर रहता है। इस पर गुप्ता बोले- बीहड़ी क्षेत्र में ऐसे ही सड़क बनती है, जितना लेवल हो सकता था, उतना किया गया। इस पर उपाध्यक्ष नंदराम बघेल ने कहा कि इस रोड का वेल्युएशन जिस इंजीनियर ने किया, उस पर भी कार्रवाई होना चाहिए।

किसानों को मांग के अनरूप मिले खाद: विधायक प्रतिनिधि रामहर्ष कुशवाह ने खाद की कमी का मुद्दा उठाया। हालांकि कृषि विभाग के अधिकारी बोले जिले में पर्याप्त मात्रा में खाद है। किसानों को खाद मिल रहा है। इस पर अध्यक्ष के ससुर केपी सिंह बोले किसान खाद के लिए परेशान है। आप कह रहे हैं, पर्याप्त खाद है। वहीं विधायक प्रतिनिधि धर्मेंद्र भदौरिया पिंकी ने बिजली संकट का मुद्दा उठाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *