भोपाल : सीएस ने रिटायरमेंट से 3 हफ्ते पहले, एक ही विभाग में दो साल से जमे 14 आईएएस अफसरों को बदला

छुट्‌टी के दिन तबादले …
  • संजय शुक्ला पीएचई, फैज जेल व परिवहन के पीएस - Dainik Bhaskar
संजय शुक्ला पीएचई, फैज जेल व परिवहन के पीएस
  • मलय को पंचायत, नीरज को दिया नगरीय विकास

तबादला सूची में शामिल कई अधिकारियों की पूर्व में पोस्टिंग मई-अगस्त 2020 में की गई थी। उमाकांत उमराव और मनीष सिंह को अभी दो साल पूरे नहीं हुए थे। एक सप्ताह के अंतराल में सीनियर अफसरों का यह दूसरा फेरबदल है। मंत्रालय सूत्रों का कहना है कि लंबे समय से यह फेरबदल प्रस्तावित था, जिस पर रविवार को मुहर लगी।

इनवेस्टर्स समिट से ठीक पहले उद्योग पीएस व एमडी हटे

इंदौर में 11 व 12 जनवरी को होने वाली ग्लोबल इनवेस्टर्स समिट से ठीक दो माह पहले राज्य सरकार ने उद्योग विभाग के दोनों प्रमुख अधिकारियों को हटा दिया। ये समिट की तैयारियों में लगे हुए थे। औद्योगिक नीति एवं निवेश प्रोत्साहन विभाग के प्रमुख सचिव व 1994 बैच के संजय कुमार शुक्ला को इस फेरबदल की जानकारी तक नहीं थी। उनके विभाग के अधिकारियों ने बताया कि वे शाम 6 बजे तक समिट के काम में ही जुटे थे। शासन ने इसके साथ ही मप्र राज्य औद्योगिक केंद्र विकास निगम के एमडी जॉन किंग्सली एआर को भी बदल दिया है।

डॉ. राजौरा को टीआरआई का जिम्मा

एसीएस डॉ. राजेश राजौरा जेल के प्रभार से मुक्त हो गए हैं। लेकिन शासन ने उन्हें ट्राइबल रिसर्च इंस्टीट्यूट (टीआरआई) के संचालक का जिम्मा अतिरिक्त रूप से दिया है। अब एसीएस अशोक शाह को टीआरआई के प्रभार से मुक्त किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *