ग्वालियर. शहर में ट्रैफिक अव्यवस्थित है, शहर की शायद ही ऐसी कोई सड़क है, जहां जाम ना लग रहा हो। कुछ जगह होकर और हाथ ठेले तो कुछ जगह सवारी वाहन जाम लगा रहे है। जगह – जगह जाम से आम लोग त्रस्त हैं। लेकिन ट्रैफिक पुलिस शहर के चौराहों पर चालान काटने में व्यस्त हैं. इसी तरह नगर निगम का मतलब अमला भी कुछ भी जगह कार्रवाई कर अपनी जिम्मेदारी पूरी कर रहा है।

व्यापारी परेशान, पुलिस अफसरों को लिखा पत्र, मांगी मदद

शहर के कम्पू से लेकर माधोगंज चौराहे तक के व्यापारी सवारी वाहनों के कारण परेशान हैं। इसके चलते व्यापारी इकट्ठे होकर शुक्रवार को कोतवाली थाने पहुंचे। कोतवाली थाने पहुंचकर व्यापारियों ने पुलिस अधिकारियों से मांग की कि सवारी वाहन दुकानों के सामने ही महान खड़े कर रहे हैं। जिससे व्यापार पर सीधा असर पड़ रहा है, इसके कारण बहुत परेशानी हो रही है। दुकानदारों ने बताया कि दुकानदारों के साथ ग्राहकों को भी परेशानी हो रही है। इसके चलते दुकानदारों ने ऑटो चालक और ई-रिक्शा चालकों पर कार्रवाई की मांग की। दुकानदारों ने यह भी बताया कि जब सवारी भवन के चालकों से हटने के लिए कहा जाता है तब वह कहते हैं कि पुलिस को पैसा देते हैं इसलिए गाड़ी यहीं लगाएंगे। यह लोग झगड़ा करने पर भी उतारु हो जाते हैं।

कहां क्या हालात

– महाराज बाड़े के आसपास के बाजारों में सबसे ज्यादा हालात खराब हैं। क्या होकर से लेकर सवारी वाहन तक मनमानी पर उतारू है। जगह-जगह सड़कें घिरी हुई है सड़कों पर कारोबार हो रहा है लेकिन ना तो इन्हें ट्रैफिक पुलिस रोक रही है ना ही नगर निगम का मदाखलात अमला इन्हें रुक रहा है।

– इसी तरह मुरार के बारादरी चौराहे से लेकर सदर बाजार और सात नंबर चौराहे तक आधी से ज्यादा सड़क दुकानदार होकर और सवारी वाहनों ने घेर रखी है। यहां तक कि मुरार थाने के ठीक सामने भी दिन भर होकर और सवारी वाहनों के कारण जाम लगता है लेकिन इन पर कोई कार्यवाही नहीं की जाती।