इंदौर : 87 घरों में ठहरेंगे 150 अतिथि, मेजबान को भेजी गाइडलाइन, 24 घंटे सुरक्षा करेंगे टीआई व जवान

मेहमां जो हमारा होता है…

फोर और फाइव स्टार होटलों के अलावा 150 प्रवासी भारतीय ऐसे भी होंगे, जिनकी मेहमाननवाजी 87 घरों में होगी। पुलिस ने मेहमानों और मेजबानों की फाइनल लिस्ट तैयार कर ली है। घरों में ठहरने वाले मेहमानों को पुलिस ए श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराएगी।

इसके तहत बीट के जवान 24 घंटे घरों के बाहर तैनात रहेंगे। टीआई दिन-रात सुरक्षा का जायजा लेंगे। मेजबानों से पूछेंगे, किसी तरह की परेशानी तो नहीं है। पुलिस कमिश्नर हरिनारायणाचारी मिश्र ने बताया सुरक्षा व्यवस्था की कमान एडिशनल कमिश्नर हेड क्वार्टर एंड क्राइम ब्रांच राजेश हिंगणकर को सौंपी है।

हिंगणकर ने बताया टीआई दिन में आकस्मिक जांच के साथ रात में भी मेजबानों के यहां पहुंचकर जायजा लेंगे। पुलिस ने सुरक्षा के लिए हर घर में इमरजेंसी नंबर 0731 4927100, 7587630100 और 100 व 112 के पोस्टर भी चस्पा किए हैं। किसी भी तरह की अप्रिय स्थिति में तत्काल पुलिस की मदद ले सकेंगे।

अतिथि को घूमने जाना हो तो खुद साथ जाएंगे मेजबान
आईडीए ने हर मेजबान को प्रवासियों के साथ व्यवहार के लिए गाइडलाइन मोबाइल पर भेजी है। अतिथि को एयरपोर्ट से रिसीव करने, घर आने पर तिलक लगाकर स्वागत करने, परिवार के हर सदस्य का परिचय कराने के बाद मेहमान को उसके रूम में भेजना है।

शाम को डिनर साथ में, अगले दिन नाश्ता करवाकर सम्मेलन के लिए रवाना करना है। सम्मेलन समाप्त होने के बाद आयोजन स्थल के बाहर रिसीव करने भी जाना है। अतिथि का मत जानकर दोस्त, रिश्तेदारों से भी मिलवाना है। अतिथि को घूमने जाना हो तो खुद साथ में या ड्राइवर के साथ भिजवाना है।

सबसे ज्यादा बायपास और स्कीम नंबर 74 में रुकेंगे
आईडीए सीईओ रामप्रकाश अहिरवार के मुताबिक न्यूयॉर्क सिटी में दो जगह, बायपास से लगे कनाड़िया और निपानिया में 5, सिल्वर स्प्रिंग में 1, पीपल्याहाना में 1, होटल प्राइड के समीप 2 फार्म हाउस में भी प्रवासी रुकेंगे। स्कीम-74 के सी सेक्टर में तीन, 2 एडी सेक्टर में 1 प्रवासी के रुकने की व्यवस्था की गई है। इसी तरह मनोरमागंज में भी तीन बंगले हैं।

शहर का हर इलाका कवर हुआ
केसरबाग रोड स्थित माॅडल टाउन, खातीवाला टैंक, गुमाश्ता नगर, गीता भवन स्थित कैलाश पार्क, साकेत नगर, गुलमोहर कालोनी यशवंत निवास रोड, बिचौली मर्दाना, न्यू पलासिया, विजय नगर, बसंत विहार, गीता नगर व अन्य।

सफेद सोफे भी खरीदे गए बीसीसी के लिए

बीसीसी में प्रवासी सम्मेलन और ग्लोबल समिट में आ रहे निवेशकों को कुर्सियों पर नहीं बैठाया जाएगा। सफेद कवर वाले नए सोफे खरीदे गए हैं। इन्हें आयोजन के पहले दिन मंच के सामने रखा जाएगा। जिन प्रवासियों का सम्मान होना है, उन्हें इसी पर बैठाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *