इंदौर । शासकीय कार्यालयों में देरी से आने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों पर अब कार्रवाई की जाएगी। कलेक्टर इलैया राजा टी ने इसके निर्देश दिए हैं। सभी शासकीय कर्मचारियों को निर्धारित समय पर कार्यालय पहुंचना होगा। कलेक्टर ने निरीक्षण के लिए दल बनाने के निर्देश दिए गए हैं।

कलेक्टर इलैया राजा टी की अध्यक्षता में सोमवार को समय सीमा के पत्रों के निराकरण (टीएल) की बैठक संपन्न हुई। कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन प्रकरणों को लेकर निर्देश दिए कि सभी विभाग यह सुनिश्चित करें कि उनसे संबंधित अधिक से अधिक प्रकरणों का निराकरण निर्धारित समय सीमा में हो। प्रकरणों का सकारात्मक निराकरण सुनिश्चित किया जाए। वे यह भी तय करें कि उनका विभाग प्रकरणों के निराकरण में प्रदेश में प्रथम दस जिलों में शामिल रहे। अधिकारी इस सप्ताह में प्रकरणों के निराकरण पर विशेष फोकस करें। बैठक में वन मंडल अधिकारी नरेन्द्र पांडवा, अपर कलेक्टर अजय देव शर्मा, अभय बेडे़कर, जिला पंचायत की मुख्य कार्यपालन अधिकारी वंदना शर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

निजी अस्पताल के डॉक्टरों की ड्यूटी लगाएं

बैठक में कलेक्टर ने मेडिकल ऑफिसर्स एसोसिएशन एवं महासंघ द्वारा प्रस्तावित चरणबद्ध हड़ताल के मद्देनजर निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सभी शासकीय चिकित्सालयों में ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए कि वहां प्रसूति एवं अन्य जरूरी उपचार कार्य प्रभावित नहीं हों। इसके लिए प्राइवेट अस्पतालों के चिकित्सकों की सेवाएं ली जाएं।अस्पताल वार प्राइवेट चिकित्सकों को जवाबदारी सौंपे। किसी भी हाल में प्रसूति एवं अन्य जरूरी उपचार कार्य प्रभावित नहीं होना चाहिए।