पश्चिम बंगाल में हुई हिंसा पर राजनीति तेज, बीजेपी ने मारे गए 80 कार्यकर्ताओं का पिंड दान किया

कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पश्चिम बंगाल में कथित तौर पर राजनीतिक हिंसा में ‘जान गंवाने वाले’ ‘बीजेपी के 80 कार्यकर्ताओं’ का ‘तर्पण’ किया. इस दौरान नड्डा के नाथ बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष मौजूद थे. रस्म का आयोजन कोलकाता के बड़ाबाजार गंगा घाट पर किया गया.

‘तर्पण’ पितृ पक्ष में की जाने वाली एक ऐसी रस्म है जिसमें पूर्वजों की आत्मा की शांति के लिए उन्हें जल आर्पित किया जाता है. बीजेपी के एक नेता ने बताया कि इससे बीजेपी राज्य में व्यापक स्तर पर राजनीतिक हिंसा के मुद्दे को उजागर कर रही है. पिछले कुछ साल में बीजेपी ने राज्य में अपनी पैठ बनाई है.

 

 

बीजेपी ने राज्य की 42 लोकसभा सीटों में से 18 पर जीत दर्ज की जो कि तृणमूल कांग्रेस से सिर्फ चार सीटें कम है. अब पार्टी का अगला मिशन पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में शानदार जीत दर्ज कर सत्ता हासिल करना है.

 

 

लोकसभा चुनाव में वोटिंग प्रतिशत की बात करें तो टीएमसी को 43.28% वोट मिले. वहीं 18 सीटें जीतने वाली बीजेपी के खाते में 40.25% वोट पड़े. 2014 के लोकसभा चुनाव में टीएमसी को 34 सीटें मिली थीं, वहीं बीजेपी सिर्फ दो सीट ही अपने नाम कर पाई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *