भाविप ने 18 छात्रों का किआ अभिनंदन

 

भिंड भारत विकास परिषद शाखा भिंड द्वारा चलाए जा रहे गुरु वंदन छात्र अभिनंदन की श्रंखला में आज विद्यावती पब्लिक सेंट्रल स्कूल में 10 छात्रों का सम्मान किया गया एवं ब्रज पब्लिक स्कूल में 8 छात्रों का सम्मान किया गया। इस अवसर पर संरक्षक डॉ विनोद सक्सेना, अध्यक्ष श्रवण पाठक, डॉ हिमांशु बंसल, दिलीप कुशवाह एवं मनोज दीक्षित मंचासीन रहे। कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ मां सरस्वती की प्रतिमा पर दीप प्रज्वलन के साथ हुआ
अपने उद्बोधन में विद्यापति पब्लिक सेंट्रल स्कूल में भारत विकास परिषद शाखा भिंड के संरक्षक डॉक्टर विनोद सक्सेना ने परिषद की कार्यप्रणाली पर प्रकाश डाला एवं छात्रों को उनके जीवन उद्देश्य को हासिल करने हेतु प्रेरणा दी।
शाखा भिंड के पूर्व अध्यक्ष डॉ हिमांशु बंसल ने स्वामी विवेकानंद का उदाहरण देते हुए बच्चों को समझाया कि जिस प्रकार स्वामी विवेकानंद अपने त्याग और दृढ़ इच्छाशक्ति से राष्ट्र के उत्थान में आजीवन लगे रहे उसी प्रकार हमें भी संपर्क सेवा और सहयोग से राष्ट्र उत्थान में अपना योगदान निश्चित करना चाहिए ।शाखा अध्यक्ष श्रवण पाठक ने परिषद के उद्देश्य से अवगत कराते हुए कहा कि परिषद समाज मे संस्कार एवं सेवा के लिए कार्यरत गैरराजनीतिक संगठन है

नगर के प्रसिद्ध शिक्षाविद प्रो रामानंद शर्मा ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चों को पूर्व से बने हुए पद चिन्हों पर नहीं चलना बल्कि स्वयं ऐसे पदचिन्ह निर्मित करने है जो सत्मार्ग की ओर जाते हो तभी हमारा देश विश्व गुरु कहलायेगा।

  • परिषद के ही दिलीप कुशवाह ने उपस्थित समस्त छात्रों को गुरुजनों, वडों के आदर करने किसी भी प्रकार का नशा न करने का संकल्प दिलाया।
    इस अवसर पर परिषद के वरिष्ठ सदस्य मनोज दीक्षित, एड नीरज पाठक एवं सतीश शर्मा उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *