ग्वालियर में यूपी के पूर्व सांसद पर FIR

ग्वालियर में यूपी के पूर्व सांसद पर FIR:हाइवे पर करोड़ों की जमीन की डील कर 60.5 लाख रुपए हड़पे
  • झांसी रोड थाना पुलिस ने दर्ज किया मामला

जिस समय डील की गई थी विजय सोनकर सांसद हुआ करते थे, लेकिन प्रॉपर्टी कारोबारी को न जमीन मिली न रुपए वापस मिले। कई सालों तक आश्वासन के बाद जब हताश हो गए तो मामले की शिकायत पुलिस अधीक्षक ग्वालियर से की गई थी। जांच के बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

शहर के सचिन तेंदुलकर मार्ग स्थित टाऊनशिप में रहने वाले संजय परमार प्रॉपर्टी कारोबारी हैं। वर्ष 2013 में झांसी रोड के लभेड़पुरा में रहने वाले मुकेश घई ने उन्हें एक जमीन के बारे में बताया था। यह जमीन शिवपुरी लिंक रोड पर प्राइम लोकेश्न पर थी। मुकेश घई ने कारोबारी को बताया था कि यह जमीन उत्तर प्रदेश के तत्कालीन सांसद विजय सोनकर शास्त्री के रेदास फाउंडेशन के नाम पर है, जिसकी पावर आॅफ अटॉर्नी उनके द्वारा मुकेश को कर दी गई है। जमीन अच्छी लगी तो कारोबारी उसका कुछ हिस्सा खरीदने के लिए तैयार हो गया था। जिसके बाद साल 2013 में उसने एग्रीमेंट कर विजय सोनकर, उसके भांजे जगदीश सोनकर, दिलीप सोनकर व मुकेश घई को अलग-अलग समय में 60.5 लाख रुपए ट्रांसफर की थी। काफी समय बीतने के बाद मामले में जब आरोपियों ने रजिस्ट्री नहीं की तो फरियादी ने अपने पैसे वापस मांगे।

  • जमीन बेचने का झांसा देकर की गई है ठगी। - Dainik Bhaskar
जमीन बेचने का झांसा देकर की गई है ठगी।

पहले दिया आश्वासन फिर रुपए लौटाने से मुकर गए
जब प्रॉपर्टी कारोबारी ने पूर्व सांसद विजय सोनकर व उनके एजेंट मुकेश घई से अपने रुपए वापस मांगे तो पहले तो उन्होंने कोई न कोई बहाना बनाकर या जल्द रुपए लौटाने का आश्वासन देकर टरकाना शुरू कर दिया। जब लगातार समय गुजरता गया और कारोबारी ने दबाव डाला तो आरोपियों ने रुपए लौटाने से इनकार कर दिया। मामले में फरियादी ने वरिष्ठ अधिकारियों से संपर्क कर शिकायती आवेदन दिया। जिसके बाद पुलिस ने मामलें में जांच पड़ताल कर यूपी के पूर्व सांसद, उनके भांजों सहित चार के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर लिया है।
पुलिस का कहना
इस मामले में सीएसपी हिना खान का कहना है कि प्रॉपर्टी कारोबारी के साथ जमीन बेचने के नाम पर धोखाधड़ी हुई है। मामले की शिकायत के बाद आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *