‘हां मैंने कटवा दिया लिस्‍ट से योगी जी का नाम ?

‘हां मैंने कटवा दिया लिस्‍ट से योगी जी का नाम’, पीएम मोदी ने ऐसे छुपाया बड़ा राज 
वरिष्ठ पत्रकार प्रदीप सिंह ने कहा कि साल 2014 में ही योगी आदित्यनाथ को उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री बनाने की तैयारी शुरू हो गई थी, लेकिन पीएम मोदी और अमित शाह ने लास्ट तक इसको सीक्रेट रखा.

Lok Sabha Election 2024: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने जेल से बाहर आते ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (yogi Adityanath) को लेकर ऐसा बयान दिया कि घमासान मच गया. उन्होंने एक प्रेस कांफ्रेंस में 16 मई को दावा किया कि तीसरी बार भारतीय जनता पार्टी (BJP) सत्ता में आई तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) जैसे ही 75 साल के होंगे, वह अमित शाह को प्रधानमंत्री बना देंगे और योगी आदित्यनाथ को सीएम पद से हटा देंगे. उनका कहना था कि अमित शाह के पीएम बनने में सिर्फ योगी आदित्यनाथ ही कांटा हैं. उनके इस बयान पर योगी आदित्यनाथ ने भी प्रतिक्रिया दी और कहा कि केजरीवाल अपनी बात को उनसे जोड़ रहे हैं.

अरविंद केजरीवाल के बयान से मचे इस बवाल के बीच वरिष्ठ पत्रकार प्रदीप सिंह ने योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने का पूरा किस्सा सुनाया. उन्होंने कहा कि 2014 में ही योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाने की तैयारी शुरू हो गई थी और पीएम मोदी ने अमित शाह को अपना ये फैसला बताया था, लेकिन इसको सीक्रेट रखा गया. उन्होंने बताया कि 2017 के यूपी विधानसभा चुनाव का रिजल्ट आने से पहले किसी देश में डेलीगेशन जाना था, लेकिन पीएम मोदी ने डेलीगेशन लिस्ट से योगी आदित्यनाथ का नाम कटवा दिया था.

एक टीवी चैनल पर प्रदीप सिंह ने बताया, ‘उस समय सुषमा स्वराज विदेश मंत्री थीं तो वह पीएम मोदी से पूछने गईं कि डेलीगेशन को कौन लीड करेगा. प्रधानमंत्री ने कहा कि योगी जी करेंगे. जब डेलीगेशन की फाइनल लिस्ट पीएम कार्यालाय से वापस आई तो योगी जी का नाम कटा हुआ था. ये यूपी विधानसभा चुनाव के नतीजे आने से 4-5 दिन पहले की बात है.’

प्रदीप सिंह ने आगे बताया, ‘सुषमा स्वराज ने पीएम मोदी से कहा कि आपने ही योगी जी का नाम दिया था और आपने ही नाम कटवा दिया. तब पीएम ने कहा कि योगी जी की उत्तर प्रदेश में जरूरत है, लेकिन यह नहीं बताया कि उनको सीएम बनाने पर विचार हो रहा है. 2014 में एक बार निजी बातचीत में अमित शाह ने कहा था कि 2017 के विधानसभा चुनाव में योगी जी मुख्यमंत्री बनेंगे.’ पत्रकार प्रदीप सिंह ने कहा कि जो योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाना चाहते थे, वह उन्हें हटाएंगे क्यों.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *