मप्र नर्सिंग रजिस्ट्रेशन काउसिंल की तत्कालीन रजिस्ट्रार बर्खास्त !

मप्र नर्सिंग रजिस्ट्रेशन काउसिंल की तत्कालीन रजिस्ट्रार बर्खास्त
अयोग्य कॉलेज को मान्यता देने के मामले में सुनीता शिजू पर हुई कार्रवाई

सुनीता शिजू रजिस्ट्रार के पद पर 24 अगस्त 2022 तक पदस्थ थीं। - Dainik Bhaskar

सुनीता शिजू रजिस्ट्रार के पद पर 24 अगस्त 2022 तक पदस्थ थीं…

मप्र नर्सिंग रजिस्ट्रेशन काउंसिल की पूर्व रजिस्ट्रार सुनीता शिजू को बर्खास्त कर दिया गया। उनके कार्यकाल में अयोग्य नर्सिंग कॉलेजों को मान्यता देने की जांच की गई थी। जिसमें पदीय कर्तव्यों का सही ढंग से निर्वहन न करना पाया गया। इसके आधार पर यह निर्णय लिया है।

सुनीता शिजू रजिस्ट्रार के पद पर 22 सितंबर 2021 से 24 अगस्त 2022 तक पदस्थ थीं।

अधिष्ठाता चिकित्सा महाविद्यालय भोपाल ने 20 जुलाई 2023 को आरोप पत्र और 4 अगस्त 2023 को अतिरिक्त आरोप पत्र जारी किया गया था। जिसकी गांधी मेडिकल कॉलेज भोपाल ने विभागीय जांच की। पाया गया कि सुनीता शिजू ने गंभीर अनियमितताएं की है। जो अत्यंत गंभीर कदाचरण श्रेणी की पाई गईं। ऐसे में शिजू की सेवा तत्काल प्रभाव से समाप्त करने का निर्णय लिया है।

भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन ने भी की थी शिकायत।
भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन ने भी की थी शिकायत।

दतिया मेडिकल कॉलेज में पदस्थ थीं

सुनीता शिजू वर्तमान में दतिया मेडिकल कॉलेज में स्टॉफ नर्स के पद पर पदस्थ थीं। घोटाला सामने आने के बाद उनका ट्रांसफर दतिया किया गया था। इससे पहले वे गांधी मेडिकल कॉलेज में स्टॉफ नर्स रहीं हैं। जहां से उन्हें प्रतिनियुक्ति पर मप्र नर्सिंग रजिस्ट्रेशन काउंसिल लाया गया था। बाद में उन्हें रजिस्टार बनाया था।

कानूनी कार्रवाई भी होना चाहिए

एनएसयूआई नेता रवि परमार ने बताया- जब रजिस्ट्रार बनाया गया था तब भी हमने विरोध किया था। लेकिन, किसी ने ध्यान नहीं दिया। अब नर्सिंग कॉलेज घोटाले की परत दर परत खुल रही है। ऐसे में सुनीता शिजू को बर्खास्त करना काफी नहीं है, उन पर कानूनी कार्रवाई भी होना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *