महाराष्ट्र: बोईसर की केमिकल फैक्ट्री में धमाका, 4 लोगों की मौत की आशंका

मुंबई: महाराष्ट्र के पालघर जिले के बोईसर स्थित केमिकल फैक्ट्री में धमाका हुआ है. तारापुर इंडस्ट्रियल एरिया के प्लाट नंबर एफ -2 के तारा न्यायट्रेड नामक केमिकल फेक्ट्री मे भीषण विस्फोट हुआ. हादसे में फिलहाल पांच लोगों के गंभीर रूप से जख्मी होने की खबर है, लेकिन फायर ब्रिगेड के सूत्रों के मुताबिक चार लोगों की मौत हो चुकी है. मरने वालों का आंकड़ा बढ़ सकता है. फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके आग पर काबू पाने की कोशिश में जुटी है.

विस्फोट इतना जोरदार था कि करीब 15 किलोमीटर दूर तक इसकी आवाज सुनाई पड़ी. स्थानीय प्रशासन के लोग मौके पर मौजूद हैं. वे आग पर काबू पाने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं. स्थानीय लोगों ने बताया कि धमाका सुनकर लोगों के कान सुन्न पड़ गए. आसमान में धुआं ही धुआं दिखने लगा. लोग समझ ही नहीं पा रहे थे कि अचानक से इतनी तेज आवाज कहां से आई है.

बताया जा रहा है कि शाम 7.20 बजे ये धमाका हुआ और भीषण आग लग गई. पालघर जिले की बोइसर तहसील में तारापुर इंडस्ट्रियल एरिया के प्लाट नंबर एफ -2 में एक केमिकल फेक्ट्री मे भीषण विस्फोट हुआ.

आसपास की फैक्ट्रियों में भी काम थोड़ी देर के लिए बंद कर दिया गया है. साथ ही एहतियातन वहां से कामगारों को निकाल लिया गया है. मालूम हो कि यह केमिकल फैक्ट्री महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम (MIDC) इलाके में है. यह इलाका मुंबई से करीब 100 किलोमीटर दूर है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *