ग्वालियर : सब इंस्पेक्टर, दो आरक्षकों में गाली-गलौज !

सब इंस्पेक्टर, दो आरक्षकों में गाली-गलौज …
 सटोरिए पर झगड़े, पुलिस बोली-रुटीन गणना के दौरान हुई बहस, सब इंस्पेक्टर, आरक्षकों के हुए तबादले

ग्वालियर में एक सब इंस्पेक्टर, दो आरक्षकों के बीच किसी हिसाब किताब को लेकर जमकर गाली गलौज और झूमाझटकी हो गई। घटना का VIDEO भी पुलिस अधिकारियों के ग्रुप पर वायरल हुआ है। घटना के बाद पुलिस अफसर हरकत में आए और सब इंस्पेक्टर सहित दोनों आरक्षकों को लाइन अटैच कर दिया था। लाइन अटैच के कुछ घंटे बाद ही सब इंस्पेक्टर का सीधी और दोनों आरक्षकों के तबादले मऊगंज व बड़वानी कर दिए गए हैं।

जानकारी के मुताबिक नई सड़क पर किसी सटोरिए को लेकर विवाद हुआ था, लेकिन एसपी ने तीनों को अनुशासनहीनता और पुलिस की गरिमा को गिराने पर लाइन अटैच किया है। पुलिस कर्मियों का यह झगड़ा सार्वजनिक होने के बाद पुलिस विभाग की बहुत किरकिरी हो रही है।

साथी पुलिस कर्मचारियों ने बीच बचाव कराया इंदरगंज थाना में पदस्थ सब इंस्पेक्टर अतर सिंह कुशवाह का थाने में पदस्थ आरक्षक रामकिशोर यादव व पुष्पेन्द्र लोधी से किसी सटोरिए को लेकर विवाद हो गया था। विवाद किस बात को लेकर हुआ था यह साफ नहीं हो सका है, लेकिन आरक्षकों और सब इंस्पेक्टर के बीच जमकर गाली गलौज हुई। साथ ही झूमाझटकी की नौबत आ गई। साथी पुलिस कर्मचारियों व अधिकारियों ने दोनों का बीच बचाव कराया।

सब इंस्पेक्टर व दोनों आरक्षकों को 600 किलोमीटर दूर किया तबादला

लाइन अटैच होने के कुछ ही देर बाद सब इंस्पेक्टर और दोनों आरक्षकों का तबादला आदेश जारी कर दिया गया है। आदेश के तहत आरक्षक पुष्पेन्द्र लोधी को मऊगंज व आरक्षक रामकिशोर यादव को बड़वानी जिले में भेजा गया है, जबकि सब इंस्पेक्टर अतर सिंह को सीधी जिले में भेजा गया है।

साथी पुलिसकर्मी ने वीडियो शूट कर अधिकारियों के ग्रुप में डाला जिस समय सब इंस्पेक्टर व आरक्षकों में विवाद हो रहा था किसी साथी ने वीडियो शूट कर लिया। वीडियो को पुलिस अधिकारियों के ग्रुप पर वायरल कर दिया। वीडियो सामने आते ही पुलिस अधिकारी हरकत में आए और एसपी ग्वालियर राकेश सगर ने तीनों पुलिस कर्मियों को पुलिस लाइन अटैच कर दिया है।

विवाद का कारण क्या है? ऐसा पता लगा है कि पूरा विवाद एक सटोरिए को लेकर हुआ है। सटोरिए से आने वाले हिसाब किताब में कुछ गड़बड़ आने पर सिपाहियों और सब इंस्पेक्टर में विवाद हुआ। आरक्षकों का आरोप है कि पहले सब इंस्पेक्टर अतर सिंह कुशवाह ने उनको गाली गलौज देकर बातचीत की थी। इसके बाद उन्होंने भी गाली दीं, जो वीडियो पुलिस अफसरों के पास पहुंचा है उसमें दोनों ही पक्ष एक दूसरे से गाली गलौज करते हुए नजर आ रहे हैं। जिसके बाद एसपी ग्वालियर ने तीनों को लाइन अटैच करने का निर्णय लिया है।

पुलिस का कहना है कि विवाद का क्या कारण था इसकी जांच की जा रही है। सब इंस्पेक्टर व दोनों आरक्षकों का आचरण पुलिस की गरिमा के अनुरूप नहीं था। यही कारण है कि उनको लाइन अटैच किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *