जमीनी विवाद में पूर्व विधायक की लाठियों से पीटकर हत्या, विपक्ष ने पूछा- क्यों सो रही है सरकार?

एक जमीनी विवाद में उत्तर प्रदेश के पूर्व निर्दलीय विधायक निर्वेंद्र कुमार मिश्रा उर्फ मुन्ना की रविवार को पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. विवादित जमीन बस स्टेशन के पास है और इस जमीन का मामला अदालत में है.

IANS  के मुताबिक, दूसरा समूह जबरन जमीन पर कब्जा करने के लिए आया और पूर्व विधायक ने इसका विरोध किया, जिसके बाद विरोधी गुट के किशन कुमार गुप्ता के लोगों ने निर्वेंद्र और उनके बेटे संजीव कुमार मुन्ना को ‘लाठियों’ से पीटा.

पूर्व विधायक गंभीर रूप से घायल हो गए और अस्पताल ले जाते समय उन्होंने दम तोड़ दिया, जबकि उनके बेटे को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

स्थानीय लोग कर रहे प्रदर्शन

पारिवारिक सूत्रों ने कहा कि बड़ी संख्या में हथियारबंद लोग जमीन पर जबरन कब्जा करने के लिए आए थे और पिता और पुत्र के साथ मारपीट की. घटना के विरोध में स्थानीय लोग लखीमपुर में बड़े पैमाने पर प्रदर्शन कर रहे हैं.

निर्वेंद्र कुमार मुन्ना निघासन विधानसभा सीट से 1989 और 1991 में निर्दलीय और 1993 में समाजवादी पार्टी के टिकट पर विधायक चुने गए थे. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर थे और कॉल का जवाब नहीं दिया. इस बीच समाजवादी पार्टी ने इसे दिल दहला देने वाली घटना करार दिया और राज्य सरकार से स्पष्टीकरण देने को कहा.

“कौन सी घुट्टी लेकर सो रहा है गृह विभाग?”

वहीं कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश सरकार पर हमला करते हुए कहा कि यूपी में जंगलराज भयावह होता जा रहा है और योगी सरकार सो रही है. इसी कड़ी में प्रदेश कांग्रस कमेटी ने ट्वीट भी किया है.

 

कांग्रेस राज्य के गृह विभाग पर सवाल करते हुए ट्वीट किया, “यूपी में गृह विभाग का जिम्मेदार कौन है? लखीमपुर में पूर्व विधायक की हत्या हो गई. 22 दिनों में रेप और हत्या की चार घटनाएं हो गईं. कौन सी घुट्टी लेकर सो रहा है गृह विभाग कि ये जंगलराज दिख ही नहीं रहा है?”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *