गुना: माचिस देने से मना करने पर दबंगों ने की दलित की हत्या, दोनों आरोपी गिरफ्तार

मध्य प्रदेश (MP) के गुना जिले एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आया है. गांव में एक दलित (Dalit) व्यक्ति की हत्या (Murder) सिर्फ इसलिए कर दी गई, क्यों कि उसने कुछ लोगों को माचिस (Matchbox) देने से मना कर दिया था. माचिस न मिलने से गुस्साए दबंगों ने लाठियों से पीटकर शख्स की हत्या कर दी.

गुना (Guna) के बजरंगढ़ थाना इलाके के करोद गांव में एक दलित (Dalit) व्यक्ति लालजी राम अहिरवार अपने एक दोस्त के साथ गांव के एक चबूतरे पर बैठा था, उसी दौरान वहां पर मौजूद कुछ दबंगों ने उससे माचिस मांगी. माचिस (Matchbox) न देने पर विवाद इतना गहरा गया कि, दबंगों ने लाठियों से शख्स के सिर पर हमला कर दिया, और मौके से फरार हो गए.

माचिस न देने पर दलित की हत्या

गंभीर हालत में शख्स को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. हैरानी की बात यह है कि, महज एक माचिस की वजह से दबंगों ने दलित की हत्या कर दी. वहीं अधिकारियों का कहना है कि आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, आगे की कार्रवाई की जा रही है.

बांदा में कूड़ा फेंकने पर हुई थी तीन की हत्या

इस तरह से हत्या करने का यह कोई पहला मामला नहीं है. यूपी में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया था. बांदा में आधी रात में कूड़ा फेंकने के विवाद में एक सिपाही के परिवार के तीन लोगों की हत्या कर दी गई थी.

बांदा शहर के गायत्री नगर मुहल्ले के परशुराम तालाब में रात करीब साढ़े ग्यारह बजे कूड़ा फेंकने के मामूली विवाद के बाद प्रयागराज जिले के नैनी पुलिस स्टेशन में तैनात सिपाही अभिजीत वर्मा, उसकी बहन निशा वर्मा और मां रमावती की कुल्हाड़ी, लाठी और तमंचे से गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *