Corona: सामाजिक / धार्मिक / सांस्कृतिक कार्यक्रमों में कितने लोग हो सकेंगे शामिल? दिल्ली सरकार ने अब लिया ये फैसला

दिल्ली सरकार ने बंद हॉल में ऐसे किसी भी कार्यक्रम में अभी भी 200 से ज्यादा लोगों के शामिल होने की इजाजत नहीं दी है। खुले स्पेस में अधिकतम संख्या को लेकर अब कोई लिमिट नहीं हैं।

नई दिल्ली. कोरोना काल की शुरुआत में इस महामारी को रोकने के लिए विभिन्न राज्य सरकारों द्वारा तमाम तरह के प्रतिबंध लगाए गए थे, जिनमें अब धीरे-धीरे ढील दी जा रही है। दिल्ली सरकार ने सामाजिक / धार्मिक / सांस्कृतिक कार्यक्रम या शादी और अंतिम संस्कार में लोगों की संख्या पर लिमिट लगाई हुई थी जिसे अब हटा लिया गया है। हालांकि दिल्ली सरकार ने बंद हॉल में ऐसे किसी भी कार्यक्रम में अभी भी 200 से ज्यादा लोगों के शामिल होने की इजाजत नहीं दी है। खुले स्पेस में अधिकतम संख्या को लेकर अब कोई लिमिट नहीं हैं

दिल्ली सरकार ने जानकारी दी कि दिल्ली सरकार सामाजिक / धार्मिक / सांस्कृतिक कार्यक्रमों या शादियों और अंतिम संस्कार के लिए अधिक से अधिक संख्या में लोगों को इकट्ठा करने का संशोधन करती है। बंद बॉल में होने वाले ऐसे कार्यक्रमों में 200 से अधिक लोगों के शामिल होने को अनुमति नहीं है। लेकिन अगर जगह खुली हुई है तो कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले लोगों की अधिकतम सीमा पर कोई कैपिंग नहीं है।

दिल्ली में लगातार कम हो रहे हैं कोरोना के नए मामले

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 140 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही शहर में संक्रमण की पुष्टि की दर घटकर 0.23 प्रतिशत रह गई है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी एक बुलेटिन के अनुसार एक दिन पहले 60,695 नमूनों की जांच की गई जिनमें 140 मामलों में संक्रमण की पुष्टि हुई। राजधानी में कोविड-19 से चार और मरीजों की मौत हो गई जिसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 10,853 हो गई। बुलेटिन के अनुसार दिल्ली में अभी 1,361 कोविड-19 मरीज उपचाराधीन हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *