बीए पास चोर से 7.50 लाख के वाहन जब्त:जिस पार्किंग में रखता था चोरी के वाहन, उस एरिया का नाम डायरी में लिख लेता था, सुल्तानिया में पार्क 4 गाड़ियों के आगे लिखा- लेडी

  • रंग महल चौराहे पर चैकिंग के दौरान आरोपी को पकड़ा
  • चोरी के 9 वाहन बरामद, 50 डुप्लीकेट चाबियां भी मिलीं

टीटी नगर पुलिस के हाथ एक ऐसा वाहन चोर लगा है, जिसके पास से चोरी के 9 वाहन जब्त किए गए हैं। आरोपी बीए पास है और चोरी के बाद ग्राहक के इंतजार में इन वाहनों को शहर की अलग-अलग पार्किंग में खड़ा कर देता था। इसकी एंट्री एक गोपनीय डायरी में करता था, ताकि वक्त आने पर कोई भी बाइक भूल न जाए। आरोपी के पास 50 डुप्लीकेट चाबियां भी मिलीं। टीआई शैलेंद्र शर्मा ने बताया कि रंगमहल चौराहे पर चैकिंग के दौरान एक संदिग्ध युवक को स्कूटर समेत रोका।

व्हीकल डिटेक्शन पोर्टल (वीडीपी) की मदद से स्कूटर को आरटीओ की वेबसाइट पर सर्च किया तो वह चोरी की निकली। पकड़ा गया आरोपी कैलाश नगर, सेमरा निवासी संतोष यादव (40) है। उसने ये स्कूटर दो दिन पहले जवाहर चौक पुलिस चौकी के पास से चुराया था। संतोष ने खुलासा किया कि टीटी नगर से 4, स्टेशन बजरिया से 2, मंगलवारा से 2 और तलैया थाना क्षेत्र से एक वाहन चुराया। पुलिस द्वारा जब्त चोरी के 9 वाहनों की कीमत साढ़े सात लाख रुपए आंकी गई है। पुलिस ने अदालत में पेश कर उसे रिमांड पर ले लिया है।

टू व्हीलर की 50 डुप्लीकेट चाबियां, हर चाबी संतोष की मददगार

संतोष बीए पास है, जिसे वाहन चोरी का शौक है। पुलिस ने उसके पास से करीब 50 डुप्लीकेट चाबियां जब्त की हैं। इनकी मदद से ही वह वाहन चोरी को अंजाम देता था। उसके खिलाफ शहर के थानों में वाहन चोरी के 13 अपराध दर्ज हैं। पुलिस को उसके पास से एक डायरी भी मिली है, जो वह हमेशा छिपाकर रखता था। इस डायरी में उसने चोरी के वाहनों को कहां पार्क किया है, इसकी जानकारी लिखी हुई है। सबसे ज्यादा चोरी के वाहन उसने सुल्तानिया अस्पताल की पार्किंग में खड़े किए थे, जिनके आगे उसने लेडी लिखा था। पुलिस उसकी निगरानी फाइल भी खुलवा रही है।

ऐशबाग में भी वाहन चोर पकड़ाया

ऐशबाग पुलिस ने वाहन चोरी के आरोप में जितेंद्र उर्फ जीतू और नामदेव उर्फ जस्सू को गिरफ्तार किया है। दोनों के पास से चोरी के पांच वाहन और सोने-चांदी के जेवरात जब्त किए गए हैं। दोनों आरोपियों से शहर में हुई अन्य चोरियों को लेकर पूछताछ की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *