शुवेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम के जानकीनाथ मंदिर में की पूजा, आज दाखिल करेंगे नामांकन

पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव (West Bengal Assembly Election 2021) में नंदीग्राम सीट (Nandigram Seat) हाई-प्रोफाइल हो चुकी है. टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने अपनी पारंपरिक सीट भवानीपुर को छोड़कर नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. वहीं भारतीय जनता पार्टी ने टीएमसी छोड़कर आए शुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) को नंदीग्राम से चुनावी मैदान में उतारा है.

बीजेपी प्रत्याशी शुवेंदु अधिकारी ने अपना नामांकन दाखिल करने से पहले नंदीग्राम के जानकीनाथ मंदिर में पूजा की और हवन किया.

Suvendu Adhikari

 

12 मार्च 2021, 09:47 बजे

नामांकन दाखिल करने से पहले नंदीग्राम के सिंहवाहिनी मंदिर में भाजपा नेता शुवेंदु अधिकारी ने पूजा अर्चना की.

 

12 मार्च 2021, 08:46 बजे

नंदीग्राम शुवेंदु अधिकारी का गढ़

नंदीग्राम सीट को शुवेंदु अधिकारी का गढ़ माना जाता है और साल 2016 में इस सीट से चुनाव जीतकर ममता बनर्जी के नेतृत्व वाले सरकार में मंत्री बने थे. हालांकि पिछले साल उन्होंने टीएमसी से इस्तीफा दे दिया था और भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल हो गए थे. उन्होंने हाल ही में दावा किया था कि वह ममता बनर्जी को 50 हजार से अधिक वोटों से हराएंगे.

 

12 मार्च 2021, 08:42 बजे

टीएमसी निकालेगी मौन जुलूस

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ हुए हादसे को लेकर तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने शुक्रवार (12 मार्च) को राज्यभर में मौन जुलूस निकालने का ऐलान किया है. टीएमसी का आरोप है कि साजिश के तहत ममता बनर्जी पर हमला किया गया है और इसी कारण पार्टी ने मौन जुलूस निकालने का ऐलान किया है.

 

12 मार्च 2021, 08:39 बजे

पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में होगी वोटिंग

बता दें कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) की 294 विधान सभा सीटों के लिए 8 चरणों में वोटिंग होगी. राज्य में 27 मार्च, एक अप्रैल, 6 अप्रैल, 10 अप्रैल, 17 अप्रैल, 22 अप्रैल, 26 अप्रैल और 29 अप्रैल को मतदान होंगे, जबकि चुनाव परिणाम 2 मई को आएंगे. पहले और दूसरे चरण में 30-30 सीटों, तीसरे चरण में 31 सीटों, चौथे चरण में 44 सीटों, पांचवें चरण में 45 सीटों, छठे चरण में 43 सीटों, सातवें चरण में 36 सीटों और आठवें चरण में 35 सीटों पर मतदान करवाया जाएगा.

12 मार्च 2021, 08:25 बजे

हाई-प्रोफाइल हो चुकी है नंदीग्राम सीट

पश्चिम बंगाल विधान सभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) में नंदीग्राम सीट (Nandigram Seat) हाई-प्रोफाइल हो चुकी है. टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने अपनी पारंपरिक सीट भवानीपुर को छोड़कर नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. वहीं भारतीय जनता पार्टी ने टीएमसी छोड़कर आए शुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) को नंदीग्राम से चुनावी मैदान में उतारा है.

12 मार्च 2021, 08:21 बजे

शुवेंदु अधिकारी दाखिल करेंगे नामांकन

नंदीग्राम सीट से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार शुवेंदु अधिकारी (Suvendu Adhikari) आज (12 मार्च) को नामांकन दाखिल करेंगे. शुवेंदु अधिकारी के नामांकन में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, धर्मेंद्र प्रधान और बाबुल सुप्रियो भी शामिल होंगे. शुवेंदु अधिकारी के नामांकन के बाद रैली भी आयोजित की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *