Ambani Bomb Scare Case: सचिन वाजे हुए सस्पेंड, NIA ने दोनों कार के ड्राइवरों की पहचान की; पवार से मिले उद्धव

सचिन वाजे अपने पुलिस विभाग के कार्यकाल में दूसरी बार सस्पेंड हुए हैं.

आखिर सचिन वाजे पुलिस दल से निलंबित कर दिए गए. एडिशनल कमिश्नर ऑफ पुलिस के आदेश से सचिन वाजे का निलंबन हुआ है. अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक कार प्रकरण मामले में 25 मार्च तक NIA की कस्टडी में हैं. इसलिए निलंबन तो नियमों के तहत होना ही था, बस घोषणा की औपचारिकता पूरी कर दी गई है. सचिन वाजे अपने पुलिस विभाग के कार्यकाल में दूसरी बार निलंबित हुए हैं.

अंबानी के घर के बाहर जो विस्फोटक से भरी स्कॉर्पियो मिली थी उसका नंबर प्लेट बोगस पाया गया था. साथ ही उस कार के साथ जो दूसरी इनोवा कार आई थी, जिसमें बैठ कर विस्फोटक से भरी स्कॉर्पियो रखने वाला बैठ कर निकल गया था उसके नंबर प्लेट भी बार-बार बदले गए थे. जहां से ये फर्जी नंबर प्लेट बनवाए जाते थे उस दुकानदार की भी पहचान हो चुकी है.

दोनों कार चालकों की हुई पहचान, वाजे ने लिए नाम ?

अंबानी के घर के बाहर विस्फोटक से भरी स्कॉर्पियो पाई गई थी. उसके साथ एक इनोवा गाड़ी भी आई थी. अपनी जांच में NIA ने इन दोनों गाड़ियों के चालकों का पता लगा लिया है. सूत्रों के हवाले से खबर मिली है कि आरोपी पुलिस अधिकारी सचिन वाजे ने हीं इस बारे में NIA को बताया है. बताया जा रहा है कि सचिन वाजे ने पुलिस विभाग के एक बेहद बड़े अधिकारी का नाम लिया है. इस बड़े अधिकारी से भी NIA विस्तार से पूछताछ करेगी. बताया जा रहा है कि कुछ कानूनी कार्रवाइयों को निपटाने के बाद NIA संबंधित पुलिस अधिकारी और दोनों गाड़ियों के चालक को गिरफ्तार करेगी.

शरद पवार ने मुख्यमंत्री से की अचानक मुलाकात

इस मुद्दे को लेकर अचनाक शरद पवार ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से वर्षा बंगले में भेंट की है. यह मुलाकात करीब आधा घंटे से 45 मिनट तक चली. सूत्रों से जो खबर मिल रही है उसके अनुसार मुंबई पुलिस आयुक्त के कार्यव्यवहार पर चर्चा हुई है. सचिन वाजे प्रकरण पर बात हुई है. परमबीर सिंह मुंबई पुलिस विभाग के प्रमुख हैं. इसलिए मुंबई पुलिस की साख में जो आंच आई है उसकी जिम्मेदारी से वो बच नहीं सकते.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *