राज्यपाल ने कहा-‘ स्थिति चिंताजनक, करेंगे प्रभावित इलाकों का दौरा, राज्य सरकार नहीं दे रही हेलीकॉप्टर’

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने चुनाव के बाद हिंसा पर चिंता जताते हुए कहा कि बंगाल की स्थिति बहुत ही चिंताजनक है

राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने चुनाव के बाद हिंसा पर चिंता जताते हुए कहा कि बंगाल की स्थिति बहुत ही चिंताजनक है. वह हिंसा प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगे. इस बाबत उन्होंने राज्य सरकार से संपर्क किया था, लेकिन राज्य सरकार की ओर से कोई जवाब संतोषजनक नहीं है. राज्य सरकार की ओर से कहा गया है कि कोई हेलीकॉप्टर उपलब्ध नहीं है, लेकिन वह अपने संवैधानिक दायित्व का पालन करेंगे.

राजभवन में ममता बनर्जी के मंत्रियों को शपथ ग्रहण दिलवाने के बाद राज्यपाल ने कहा कि कोविड महामारी के कारण तीन मंत्रियों ने वर्चुअल माध्यम से शपथ ली है. यह बताता है कि स्थिति कितनी गंभीर है.

राज्य की स्थिति चिंताजनक

उन्होंने कहा कि राज्य में समस्या है. चुनाव के बाद हिंसा, मारपीट हो रही है. इस कारण मैं प्रभावित इलाकों का दौरा करूंगा. मैंने राज्य सरकार ने व्यवस्था करने के लिए कहा है, लेकिन दुर्भाग्यवश जवाब नहीं मिली है. यह समय है कि मैं अपने संवैधानिक दायित्व का पालन करूं और लोगों के दुख दर्द को समाप्त करने में मदद करूं. सबसे ज्यादा चिंताजनक स्थिति इस हिंसा की है. प्रजातंत्र में लोगों को अपने अधिकार के लिए कीमत चुकानी पड़ रही है, क्योंकि उन्होंने मतदान किया है. यदि आपका आपका मतदान आपको मौत देता है. आप पर हमला होता है, लूट होती है. यह प्रजातंत्र की हत्या है.

दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करे सरकार

राज्यपाल ने कहा कि यह बहुत ही गंभीर है. बहुत ही चिंतानजक रिपोर्ट आ रही है. पूरा विश्व और मीडिया चिंतित है. चिंता और गुस्सा है कि क्या हो रहा है. मैं राज्य सरकार से आशा करता हूं कि जमीनी स्थिति का जायजा लें और दोषियों को सजा दें, जो प्रजातांत्रिक व्यवस्था को ध्वस्त कर रहे हैं.उन्होंने कहा कि मैंने मुख्य सचिव, गृह सचिव और पुलिस महानिदेशक तो तलब किया था और रिपोर्ट मांगी थी और नियंत्रण करने के लिए कहा था, लेकिन कोई रिपोर्ट नहीं दी गई .मुझे रिपोर्ट अभी तक नहीं भेजी गई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *