डी मार्ट से खरीदी गई मैगी में कीड़े

रतलाम के डी मार्ट से खरीदी गई मैगी नूडल में निकले कीड़े, खाद्य विभाग के अधिकारी की शिकायत पर डी मार्ट से लिए गए खाद्य पदार्थों के सैंपल….

रतलाम के डी-मार्ट से खरीदी गई मैगी में कीड़े निकलने की शिकायत पर सोमवार शाम खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम जांच के लिए पहुंची। खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम ने डी मार्ट से मैगी , पैक्ड फूड ,दाल और बेसन के सैंपल लिए है। जिन्हें जांच के लिए भोपाल लैब भेजा जाएगा। दरअसल जिला खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी मोहित कुमार ने अगस्त के महीने में डी मार्ट से मैगी नूडल्स के पैकेट खरीदे थे। जिन्हें खोलने पर मैगी नूडल्स में कीड़े मिले थे। जिसकी शिकायत उनके द्वारा कस्टमर केयर पर की गई थी। इसके बाद खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम ने आज डी मार्ट पहुंचकर कार्रवाई की है।

नूडल्स, जिससे कीड़े निकले हैं।
नूडल्स, जिससे कीड़े निकले हैं।

डी मार्ट पर पहले भी एक्सपायरी डेट की खाद्य सामग्री बेचने की हो चुकी है शिकायत, इस बार मैगी में निकले कीड़े

रतलाम स्थित सुपर मार्केट डी मार्ट को लेकर पहले भी एक्सपायरी डेट के खाद्य पदार्थ बेचने की शिकायतें हो चुकी है । वहीं,अब खाद्य विभाग के अधिकारी के द्वारा डी मार्ट से खरीदी गई मैगी में कीड़े निकलने की शिकायत मिली है । शिकायत मिलने के बाद खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग से खाद्य सुरक्षा अधिकारी कमलेश जमरा और उनकी टीम डी-मार्ट पहुंचे और यहां से जून 2021 की पैकिंग वाली मैगी के पैकेट जांच के लिए एकत्र किए गए। हालांकि जांच के दौरान टीम को जिस बेच नंबर की शिकायत हुई है, उससे जुड़ा पैकेट नहीं मिला है। खाद्य एवं औषधि विभाग की टीम में डी-मार्ट से अन्य पैक्ड फूड,दाल,चावल और बेसन के सैंपल भी लिए हैं जिन्हें जांच के लिए भोपाल स्थित टेस्टिंग लैब में भेजा जाएगा।

सैंपलिंग करती खाद्य विभाग की टीम।
सैंपलिंग करती खाद्य विभाग की टीम।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *